मुंबई मर्डर मिस्ट्री: पत्नी रोजाना पति को परोस रही थी 'मौत', 17 दिन में धीरे-धीरे गई जान

By: Pinki Sat, 03 Dec 2022 4:41:08

मुंबई मर्डर मिस्ट्री: पत्नी रोजाना पति को परोस रही थी  'मौत', 17 दिन में धीरे-धीरे गई जान

मुंबई के सांताक्रुज इलाके से हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने प्रेमी संग मिलकर अपने पति की हत्या कर दी। महिला का नाम कविता बताया है। पुलिस ने कविता और उसके प्रेमी हितेश जैन को गिरफ्तार कर लिया है। कविता अपने पति कमल कांत शाह के खाने में लगातार आर्सेनिक और थैलियम मिलाकर दे रही थी। शरीर के अंदर ये धातु ब्लड में पहले से ही मौजूद रहते हैं लेकिन सामान्य से ज्यादा हो जाए तो ये जहर का काम करता है और यही कमलकांत के साथ हुआ। लगातार खाने पीने में मिल रहे स्लो पॉइजन के चलते कमल की हालत खराब होते चली गई। कमलकांत को 3 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया और 17 दिन बाद उसकी मौत हो गई।

शक के आधार पर डॉक्टर्स ने खुद पुलिस को शिकायत की थी। जिसके बाद मुंबई क्राइम ब्रांच की यूनिट-9 ने एक महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। महिला पर आरोप है कि उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति 45 वर्षीय कमल कांत शाह की हत्या की है।फिलहाल दोनों आरोपियों को 8 दिसंबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

दरअसल, 3 सितंबर 2022 को बॉम्बे हॉस्पिटल में कमलकांत को इलाज के लिए भर्ती किया गया था और 19 सितम्बर तक कमलकांत यहां भर्ती रहे, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। कमलकांत की जिस तरह से मौत हुई यह बात डॉक्टर को नहीं पची। इसके बाद डॉक्टर ने कमलकांत के खून का हेवी मेटल टेस्ट कराया और उस टेस्ट की रिपोर्ट ने डॉक्टर्स के शक को और गहरा कर दिया। क्योंकि रिपोर्ट में आर्सेनिक और थैलियम धातु का स्तर शरीर मे बढ़ा हुआ था। किसी भी इंसान के शरीर मे इस तरह से इन धातुओं का बढ़ना असामान्य बात होती है। इसलिए डॉक्टर्स ने आजाद मैदान पुलिस स्टेशन को इसकी जानकारी दी। आज़ाद मैदान पुलिस ने केस दर्ज कर सांताक्रुज पुलिस स्टेशन को आगे की जांच के लिए केस हैंड ओवर कर दिया।

जांच आखिरकार सांताक्रुज पुलिस स्टेशन के बजाय क्राइम ब्रांच यूनिट 9 को सौंपी गई। क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू की और तमाम मेडिकल रिपोर्ट, पत्नी सहित घरवालों के बयान लिए। साथ ही कमलकांत के डाइट से जुड़ी जानकारी भी जुटाई तो पता चला कि पत्नी कविता ने प्रेमी हितेश के साथ प्लानिंग करके पति को हटाने की साजिश रची थी। जिसके लिए लंबे समय से कमलकांत के खाने और पीने के चीजों में बड़ी ही चालाकी से आर्सेनिक व थैलियम मिलाकर दिया जा रहा था।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2023 lifeberrys.com