Rajasthan News: उदयपुर में बेकाबू कोरोना, हर तीसरा व्यक्ति संक्रमित

By: Pinki Sun, 11 Apr 2021 3:33 PM

Rajasthan News: उदयपुर में बेकाबू कोरोना, हर तीसरा व्यक्ति संक्रमित

राजस्थान के उदयपुर में संक्रमण बेहद तेजी से फैल रहा है। संक्रमण की रफ़्तार का इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां हर तीसरा व्यक्ति कोरोना संक्रमित है। यानी 100 टेस्ट में से 30 लोग पॉजिटिव आ रहे है। उदयपुर में कोविड-19 पेशेंट्स के लिए उपलब्ध 66% बेड्स फुल हो चुके हैं। इसके अलावा कोटा में कोरोना संक्रमण की दर 22%, जोधपुर में 15% और जयपुर में 8.8% है। राजस्थान में अब तक 3 लाख 85 हजार 688 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। यहां 2916 लोगों की मौत हो चुकी है।

राजस्थान में रविवार को 24 घंटे में रिकॉर्ड 4401 कोरोना केस सामने आए। यह संक्रमितों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। चार जिलों जयपुर में 657, जोधपुर में 599, कोटा में 599 और उदयपुर में 527। बीकानेर में जिला कलेक्टर ने नाइट कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। नए मरीज बढ़ने का सीधा असर एक्टिव केस पर भी पड़ा है। कोरोनाकाल में राज्य में एक्टिव केस पहली बार 28 हजार के करीब पहुंच गए। शनिवार तक प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 27,906 तक पहुंच गई थी। एक अप्रैल को एक्टिव मरीज 9563 थे। 10 दिन के भीतर ही ये 3 गुना से अधिक बढ़ गए। इस रफ्तार से एक्टिव केस बढ़ने के कारण अस्पतालों पर फिर दबाव आ गया है।

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या भले ही तेजी से बढ़ रही हो, लेकिन यहां वैक्सीनेशन भी तेज हो गया है। प्रदेश में अब तक 98 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। रविवार को यह आंकड़ा 1 करोड़ के पार हो जाएगा। दावा किया जा रहा है कि राजस्थान देश का ऐसा पहला राज्य होगा, जहां सबसे पहले 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। जानकारी के अनुसार, केंद्र की तरफ से आज राजस्थान में करीब 4 लाख डोज उपलब्ध करवाई जाएगी।

ये भी पढ़े :

# UP Corona Update : संक्रमण बढ़ने पर योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 30 अप्रैल तक सभी स्कूल-कॉलेज-कोचिंग बंद

# छत्तीसगढ़: कोरोना ने बढ़ाई चिंता, अब इन तीन जिलों में भी लगेगा लॉकडाउन

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com