सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए खतरनाक, केजरीवाल ने केंद्र से कहा - हवाई सेवाएं तुरंत रोकी जाएं

By: Pinki Tue, 18 May 2021 5:08 PM

सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए खतरनाक, केजरीवाल ने केंद्र से कहा - हवाई सेवाएं तुरंत रोकी जाएं

देश में कोरोना की दूसरी लहर अभी हल्की भी नहीं पड़ी है कि तीसरी लहर की चिंता सताने लगी है। सबसे बड़ी फिक्र इस बात को लेकर है कि इस बार बच्चों पर ज्यादा असर पड़ने की आशंका है। ये बात एक्सपर्ट कह चुके हैं।

सिंगापुर में इस वक्त कोरोना का B.1.617 स्ट्रेन फैल रहा है। यह वही स्ट्रेन है जो पिछले साल अक्टूबर में सबसे पहले भारत में सामने आया था और यहां कोरोना की दूसरी लहर में इसी स्ट्रेन की वजह से संक्रमण ज्यादा फैल रहा है। सिंगापुर में कोरोना का जो नया स्ट्रेन आया है, उससे वहां बच्चे ही सबसे ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील की है कि सिंगापुर से आने-जाने वाली फ्लाइट्स तुरंत बंद की जाएं। उन्होंने सिंगापुर से आए कोरोना वायरस के दूसरे वेरिएंट को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है।

उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि बच्चों के लिए वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता पर काम हो। उन्होंने सरकार से अपील की कि सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है।

आपको बता दे, कोरोना का स्ट्रेन B.1.617 बच्चों के कितना खतरनाक है यह अभी साफ नहीं है। वैसे तो B.1.617 वैरिएंट भारत में पहले से ही फैल चुका है। लेकिन, अब इसके वंश का कोई ऐसा स्ट्रेन फैलता है जो कि बच्चों को ज्यादा संक्रमित करे तो स्थिति गंभीर हो सकती है। क्योंकि भारत में बच्चों के लिए अभी कोई वैक्सीन भी नहीं बनी है। दूसरी तरफ एक्सपर्ट पहले ही कह चुके हैं कि कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिए ज्यादा खतरनाक हो सकती है।

बता दे, दिल्ली में कोरोना काफी हद तक काबू में होता दिख रहा है। मंगलवार को दिन में जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट गिरने का सिलसिला बरकरार है। पिछले 24 घंटों में दिल्ली में पॉजिटिविटी गिरकर 7% के नीचे जा चुका है। पिछले 24 घंटों में 4482 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 265 लोगों की मौत हुई है।

ये भी पढ़े :

# राजस्थान में देखने को मिला कोरोना का भयंकर रूप, बीते 17 दिनों में 2,695 लोगों की हुई मौत

# कोरोना संकट से उभरा अमेरिका अब दूसरे देशों को देगा वैक्सीन की दो करोड़ डोज

# विदेशी नागरिकों का ताइवान में प्रवेश निषेध, कोरोना के चलते उठाया गया यह कदम

# दुल्हनों की भारी कमी से जूझ रहा हैं चीन, तीन करोड़ लोग अविवाहित

# बिहार: बक्सर में 10 दिन में जलीं 789 लाशें, रिपोर्ट में दर्ज हुई सिर्फ 6

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com