CSK Vs DC : चेला पड़ा गुरु पर भारी, धवन और पृथ्वी ने की रिकॉर्ड पार्टनरशिप

By: Ankur Sun, 11 Apr 2021 10:01 AM

CSK vs DC : चेला पड़ा गुरु पर भारी, धवन और पृथ्वी ने की रिकॉर्ड पार्टनरशिप

बीते दिन शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मैच खेला गया जिसमें चेला जीत पाकर गुरु पर भारी पड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई टीम ने एक साल बाद टी-20 लीग में वापसी कर रहे सुरेश रैना (54) और अंतिम ओवरों में सैम कुरेन (34) की शानदार बल्लेबाजी से सात विकेट पर 188 रन बनाए थे लेकिन दिल्ली ने 18.4 ओवरों में तीन विकेट पर 190 रन बना लिए।
धवन और पृथ्वी ने दिल्ली के लिए रिकॉर्ड पार्टनरशिप की

धवन और पृथ्वी ने CSK के खिलाफ 138 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। यह दिल्ली की टीम की ओर से पिछले 69 पारियों में पहली 100+ रन की पार्टनरशिप है। पिछली बार 2016 में दिल्ली की ओर से क्विंटन डि कॉक और ऋषभ पंत ने गुजरात लायंस के खिलाफ 115 रन की साझेदारी की थी।

CSK के खिलाफ DC का पावरप्ले में सबसे बड़ा स्कोर

दिल्ली ने इस मैच में पहले 6 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 65 रन बनाए। यह दिल्ली की टीम का चेन्नई के खिलाफ 24 मैचों में पावरप्ले में बनाया गया सबसे ज्यादा रन का स्कोर है। इससे पहले 2008 में DC ने CSK के खिलाफ चेपक में पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 64 रन बनाए थे।

5 सीजन बाद DC के ओपनर्स ने एक पारी में फिफ्टी लगाई

6 साल और 5 सीजन बाद दिल्ली के दोनों ओपनर्स ने एक ही मैच में फिफ्टी लगाई। इससे पहले 2015 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दिल्ली के मयंक अग्रवाल ने 52 और श्रेयस अय्यर ने 54 रन की पारी खेली थी। हालांकि, मयंक अब इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। वे पंजाब की टीम में हैं। वहीं, श्रेयस चोट की वजह से इस साल IPL नहीं खेल रहे।

धवन ने विराट और रोहित का रिकॉर्ड तोड़ा

धवन ने इस मैच में 85 रन की पारी खेली। जब वे 77 रन पर थे, तब उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा और CSK के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने अब तक CSK के खिलाफ 910 रन बनाए हैं।

सैम ने खेली आतिशी पारी

अंतिम पांच ओवरों में चेन्नई ने 52 रन बनाए। सैम कुरेन ने प्रतिद्वंद्वी टीम में शामिल भाई टॉम के 19वें ओवर में दो छक्के और एक चौका लगाया। इस ओवर में 23 रन आए। सैम ने 15 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों से आतिशी पारी खेली। अंतिम गेंद पर वोक्स ने उन्हें बोल्ड किया।

DC ने चेन्नई के खिलाफ तीसरा सबसे बड़ा टारगेट चेज किया

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 189 रन के टारगेट को 19वें ओवर में चेज कर लिया। यह CSK के खिलाफ तीसरा सबसे बड़ा टारगेट चेज है। चेन्नई के खिलाफ सबसे बड़ा टारगेट चेज करने का रिकॉर्ड पंजाब के नाम है। उन्होंने 2014 में अबुधाबी में CSK के खिलाफ 206 रन का टारगेट चेज किया था।

रैना की IPL में 39वीं फिफ्टी, कोहली-रोहित की बराबरी की

सुरेश रैना ने IPL में अपनी 39वीं फिफ्टी लगाई। सबसे ज्यादा फिफ्टी के मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा की बराबरी भी की। तीनों संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर हैं। लीग में सबसे ज्यादा 48 फिफ्टी डेविड वॉर्नर के नाम है। शिखर धवन 42 फिफ्टी के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

फाफ डु प्लेसिस IPL में पहली बार LBW हुए

फाफ डु प्लेसिस इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके। वे तीन गेंदों पर शून्य बनाकर आउट हुए। उन्हें दिल्ली के तेज गेंदबाज आवेश खान ने LBW किया। फाफ IPL में अब तक 78 पारियां खेल चुके हैं। वे पहली बार LBW आउट हुए।

ये भी पढ़े :

# CSK Vs DC : टॉस में गुरु के सामने शिष्य ने मारी बाजी, पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी धोनी ब्रिगेड

Tags :
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com