अगर आप भी चाहती हैं हैप्पी मैरिड लाइफ तो ना करे ये गलतियाँ

By: Kratika Sat, 19 Nov 2022 11:03 PM

अगर आप भी चाहती हैं हैप्पी मैरिड लाइफ तो ना करे ये गलतियाँ

बदलते समय के साथ रिलेशनशिप में भी ऐसे कई नये बदलाव आये हैं जिनकी वजह से आज के नये शादीशुदा जोड़ों के बीच छोटी- छोटी बातों को लेकर समस्याएं उपन्न हो रही हैं, जो आगे जाकर भयंकर रूप ले लेती हैं। अरेंज हो या लव मैरिज, शादी के बाद थोड़ी बहुत तकरार होना आम बात है, लेकिन जब यह जरूरत से ज्यादा बढ़ जाए तो रिश्तों में कड़वाहट आ जाती है। जिंदगी के सफर को खुशी-खुशी काटने के लिए दोनों में आपसी तालमेल होना जरूरी है। आजकल ज्यादातर जोड़े शादी के बाद अकेले रहना पसंद करते है। ऐसे में उनको किसी भी बात को लेकर घरवालों को भी जस्टिफाई नहीं करना पड़ता है। साथ ही उनके आपसी तनाव को सुलझाने वाला भी कोई नहीं होता है। तंग आकर वो एक- दूसरे से अलग होने का मन बना लेते हैं। लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपकी मैरिड लाइफ में ऐसी नौबत न आये और लाइफ खुशहाल बनी रहे तो भूलकर भी ये गलतियां न करें -

if you also want a happy married life,then do not do these mistakes,mates and me,relationship tips

अपने पास्ट बारे में सोचना

पास्ट हमेशा पास्ट ही रहे तो बेहतर रहता है। अगर पास्ट आपके वर्तमान में दखलअंदाजी करने लगे तो समझ जाइए कि कुछ बहुत बुरा हो सकता है। भले ही आप अपने एक्स के साथ उस तरह के रिलेशन में न हों जैसे आप उसके साथ पहले थीं, फिर भी उसके प्रति आपकी परेशानी आपके पार्टनर को भी परेशान कर सकती है। यही झगड़े फिर रिश्तों में दरार की भी बड़ी वजह बन सकता है।

पार्टनर को बदलने की कोशिश-कभी भी अपने पार्टनर को खुश करने के लिए खुद को नहीं बदलें या फिर अपनी खुशी के लिये साथी को बदलने की कोशिश ना करें। अगर आप प्यार में हैं तो आप जैसे हैं उन्हें वैसे ही अच्छे लगेंगे और आपको भी उन्हें ऐसे ही पसंद करना चाहिए।

एक-दूसरे की ताकत बनें


पति-पत्नी घर की नींव की तरह होते हैं।कई बार जिंदगी में उतार-चढ़ाव भी आते हैं।ऐसे में पति-पत्नी को एक-दूसरे का सहारा बनना चाहिए ताकि वो किसी भी प्रॉब्लम को मिलकर दूर कर सकें। पति-पत्नी में से कोई भी एक इंसान दूसरे के फैसलों को गंभीरता से नहीं लेता है तो इससे रिश्ता कमजोर होने लगता है। मुश्किल घड़ी में अपने पार्टनर की कमजोरी नहीं, बल्कि ताकत बनें।

if you also want a happy married life,then do not do these mistakes,mates and me,relationship tips

अपने पार्टनर पर शक करना

शक एक ऐसी चीज है जो शादीशुदा जिंदगी में जहर घोल देता है। इसके चलते रिश्ते में प्यार, सम्मान और शांति सब भंग हो जाते हैं। इससे शादीशुदा जिंदगी और साथ ही घर का माहौल भी कलेश वाला हो जाता है। बेहतर रहेगा कि आप बेवजह अपने पार्टनर पर शक न करें।

साथ अच्छा वक्त गुजारें

एक शादीशुदा खुशहाल जिंदगी के लिए एक-दूसरे का साथ एंजॉय करना बहुत जरूरी है।समय के साथ अक्सर पति-पत्नी एक-दूसरे के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं, जिसकी वजह से रिश्ते में बोरियत होने लगती है।इससे बचने के लिए साल में एक बार या दो बार एक-दूसरे के लिए स्पेशल टाइम निकालें और कहीं बाहर घूमने जाएं।डिनर डेट पर जाएं, घंटों बैठकर बातें करें।इससे रिश्ते में प्यार और मजबूती बनी रहेगी.

if you also want a happy married life,then do not do these mistakes,mates and me,relationship tips

बातें छिपाना

हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर उसके सुख- दुख का साथी बने। वो जो बातें किसी से नहीं कह सकता है वो अपने पार्टनर से शेयर करके अपना मन हल्का करे।

छोटी- छोटी बातों पर बहस करना


ज्यादातर शादीशुदा जोड़ों को यह कहते हुए देखा जाता है कि छोटी-छोटी लड़ाइयां तो होती रहती हैं, लेकिन बाद में यही छोटी लड़ाइयां बड़ी लड़ाई का रूप ले लेती हैं और तब इन्हें सुलझाना मुश्किल हो जाता है।

प्यार और रोमांस बनाए रखें- मैरिड लाइफ को इंटरेस्टिंग बनाए रखने के लिए इसमें प्यार और रोमांस बरकरार रखना जरूरी है।इससे रिश्ते में नयापन और ताजगी बनी रहती है। अगर बाहर नहीं जा सकते तो घर में ही एक-दूसरे के साथ फुर्सत के पल बिताएं।घर में ही डेट जैसा माहौल बनाएं।एक दूसरे को छोटे-छोटे सरप्राइज दें और परेशानियों को एक दूसरे से शेयर करें।

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com