कहीं आप तो नहीं कर रहे ऑनलाइन डेटिंग के दौरान ये गलतियां, पड़ सकती हैं भारी

By: Ankur Thu, 29 Apr 2021 4:50 PM

कहीं आप तो नहीं कर रहे ऑनलाइन डेटिंग के दौरान ये गलतियां, पड़ सकती हैं भारी

समय के साथ तरीकों में भी बदलाव आया हैं और आजकल सबकुछ ऑनलाइल में तब्दील होता जा रहा हैं। देखा जा रहा हैं कि आजकल लोग अपने हमसफ़र भी ऑनलाइन ही ढूंढने लगे हैं। जी हां, ऑनलाइन डेटिंग का चलन बढ़ा हैं जहां सोशल साइट्स के जरिए आप एक-दूसरे के साथ मिलझूल सकते हैं। यह एक आसान तरीका जरूर हैं लेकिन इसमें भी सावधानी बरतने की जरूरत होती हैं। आज इस कड़ी में हम आपको कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि ऑनलाइन डेटिंग के दौरान नहीं की जानी चाहिए।

online dating tips,dating tips in hindi ,ऑनलाइन डेटिंग, ऑनलाइन डेटिंग टिप्स

अहम जानकारी

जब आप किसी के साथ ऑनलाइन डेटिंग करते हैं, तो आपको ये बात ध्यान देनी चाहिए कि आपको अपनी पर्सनल जानकारी कभी शेयर नहीं करनी चाहिए। ऐसा करने से हो सकता है कि आगे चलकर आपको दिक्कत आ जाए। कई बार देखा जाता है कि सामने वाला आपकी उन जानकारियों का गलत इस्तेमाल करता है। इसलिए इन्हें साझा करते समय बेहद सावधानियां बरतनी चाहिए।

तस्वीरें शेयर करने से बचें

जब लोग ऑनलाइन डेटिंग कर रहे होते हैं, तो वो किसी चीज को लेकर ज्यादा नहीं सोचते। जैसे उनकी तस्वीरों को लेकर और वो बिना सोचे समझे उन्हें शेयर कर देते हैं। लेकिन आप जानते हैं कि आजकल लोगों की तस्वीरों का कितना गलत इस्तेमाल हो रहा है। ऐसे में अनजान शख्स पर भरोसा करके अपनी तस्वीरें शेयर करना खतरे से भरा हो सकता है और वो भी खासतौर पर लड़कियों के लिए।

online dating tips,dating tips in hindi ,ऑनलाइन डेटिंग, ऑनलाइन डेटिंग टिप्स

एकतरफा प्यार से बचें

कई बार देखा जाता है कि जो लोग ऑनलाइन डेटिंग करते हैं, वो सामने वाले को दिल दे बैठते हैं। लेकिन ऐसा जरूरी नहीं कि सामने वाला शख्स भी आपसे प्यार करता हो। इसलिए ऐसे लोगों को बाद में बेहद दुख होता है। ऐसे में आप पहले ही इन चीजों को क्लियर कर सकते हैं, ताकि आपको आगे चलकर पछताना न पड़े।

वीडियो को लेकर सावधान रहें

कई लोग ऑनलाइन डेटिंग के समय अपनी वीडियो बनाकर सामने वाले शख्स के साथ इसे साझा करते हैं। लेकिन जरा खुद से सोचिए कि ऐसा करना कितना सही है। यही नहीं कई ऐसे वीडियो भी होते हैं, जिन्हें शेयर करने से आपके लिए खतरा कई गुना बढ़ सकता है, क्योंकि अगर सामने वाला शख्स इनका गलत इस्तेमाल करता है तो आपके लिए ये काफी गलत हो सकता है। ऐसे में वीडियो को लेकर सावधान रहें।

ये भी पढ़े :

# सेहत के साथ रिश्तों पर भी असर डाल रहा कोरोना, इन तरीकों से बनाए रखें नजदीकियां

# लॉकडाउन में इस तरह संभाले अपना रिश्ता, पार्टनर संग बढेगा प्यार

# इन 5 संकेतों से जानें कि आप ही बिगाड़ रहे अपने बच्चों को

# लड़कियों को बहुत पसंद आती हैं लड़कों की ये अच्छी आदतें, जीत लेती हैं लड़कियों का दिल

# कभी ना करें इन 4 मौकों पर तकरार, रिश्ते में आने लगती हैं दूरियां

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com