शादी की खास तैयारी में दुल्हन इस तरह करें अपने कपड़ों का चुनाव

By: Kratika Sat, 17 Feb 2018 4:51 PM

शादी की खास तैयारी में दुल्हन इस तरह करें अपने कपड़ों का चुनाव

शायद ही ऐसी कोई दुल्हन होगी जो अपनी शादी के समय सुन्दर नहीं दिखना चाहती हो या असहज महसूस करें। और इस समस्या को हल करने में उनकी सबसे बड़ी मदद करते हैं उनके कपडे, जो उनको खूबसूरत दिखाने में काफी मददगार होते हैं। इसलिए दुल्हन के लिए कपड़ों का चुनाव करते समय कुछ बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए। ताकि शादी के समय कोई परेशानी नहीं उठानी पड़े और दुल्हन सुन्दर भी दिखे। तो आइये जानते हैं दुल्हन के कपडे चुनते समय ध्यान रखने वाली बातों के बारे में।

* लहंगा-चोली का चयन सही से करें : अगर आप अपने लिए लहंगा और चोली का चयन कर रहे हैं तो आपको कुछ बातों का ख़्याल रखना बेहद ज़रूरी है। मसलन अगर आपके लहंगे में ज्यादा कढ़ाई हो रखी है तो रॉयल लुक पाने के लिए ध्यान रहे कि चोली में ज्यादा कढ़ाई ना हो। बेहतर तो यही है कि आप ऐसा ड्रेस ना चुने जिसमें ऊपर से नीचे तक कढ़ाई का काम हो रखा है। ये दिखने में अच्छा नहीं लगता है। इसके अलावा आप जैकेट चोली का चयन कर सकती हैं और बेहतर लुक के लिए सिल्क लहंगा परफेक्ट रहेगा।

wedding dress,bride wedding dress,tips for selecting wedding dress,fashion trends,fashion tips ,शादी में दुल्हन के लिए फैशन टिप्स,फैशन टिप्स,फैशन

* कढ़ाई का रखें ख़्याल : ड्रेस लेने से पहले एक बात का हमेशा ध्यान रखें कि जो ड्रेस आप ले रहे हैं उस पर कढ़ाई सही से हुई है कि नहीं। ऐसा ड्रेस ही लें जिस पर सूक्ष्म कढ़ाई हो । उदाहरण के लिए आप ये देख लें कि कपड़े में जरदोजी, कांच और रेशम का जोड़ सही से बना हुआ है या नहीं। कहीं ऐसा तो नहीं कपड़े को ज्यादा चमकीला बनाने के लिए उस पर ज्यादा ही सामान लाद दिया हो।

* कुछ नया ट्राई करें : दुल्हन बनने वाली अधिकतर महिलाएं शादी के जोड़े को पारंपरिक परिधान के रूप में देखती हैं। लेकिन अब ट्रेंड बदल गया है। अब आप पारंपरिक परिधान के बजाय विभिन्न पैर्टन वाले परिधान का चयन कर सकती हैं। अब लहंगा-चोली के बदले आप साड़ी, गाउन, जैकेट्स और घाघरा का चुनाव कर सकती हैं। इन परिधानों से आपका लुक कुछ हटकर और आकर्षक नजर आएगा। लेकिन ध्यान रहे कि कोई भी ड्रेस लेने से पहले उसे एक बार ज़रूर पहनकर देख लें। इससे आपको फिटिंग का पता चल जाएगा।

wedding dress,bride wedding dress,tips for selecting wedding dress,fashion trends,fashion tips ,शादी में दुल्हन के लिए फैशन टिप्स,फैशन टिप्स,फैशन

* फिटिंग का रखे ध्यान : इसमें कोई दो राय नहीं है कि ढीले ढाले कपड़ों में महिलाओं को लुक छिप जाता है। इसलिए महिलाओं को ऐसे कपड़ों का चयन ज़रूरी है जिनमें उनका लुक निखरकर सामने आए। इसके लिए उन्हें कपड़ों की फिटिंग का खास ध्यान रखना चाहिए। लेकिन ध्यान रहे कि फिटिंग के चक्कर में इतने फिट कपड़े ना ले लें कि आप कंफर्टेबल ही महसूस ना करें। क्योंकि कपड़े जितने कंफर्टेबल होंगे, उतनी अच्छी तरह से ही आप शादी के दिन मुव कर पाएंगी।

* रंग का रखें विशेष ध्यान :
ड्रेस लेने से पहले इस विशेष बात का ध्यान रखना बेहद ज़रूरी है। कपड़ों का कलर आपकी सुंदरता में चार चांद लगा भी सकता है और आपको भद्दा दिखाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ेगा। इसलिए कपड़े का रंग का खास ध्यान रखें। इसके लिए सबसे बेहतर तरीका ये है कि आप आधुनिक रंग जैसे नीला और पर्पल का चुनाव करें। अगर आपको पिंक कलर पसंद है तो आप इसका चयन कर सकती हैं। इसके अलावा पेस्टल भी दुल्हनों की पसंद का रंग रहा है।

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com