हत्या के आरोप में गिरफ्तार दर्शन ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका, जेल में घर का बना खाना, कटलरी, किताबें उपलब्ध कराने की माँग

By: Shilpa Wed, 10 July 2024 5:55:18

हत्या के आरोप में गिरफ्तार दर्शन ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका, जेल में घर का बना खाना, कटलरी, किताबें उपलब्ध कराने की माँग

रेणुका स्वामी हत्याकांड के सिलसिले में न्यायिक हिरासत में बंद कन्नड़ अभिनेता दर्शन टुगुदीपा ने कर्नाटक उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर जेल अधिकारियों को निर्देश देने की मांग की है कि उन्हें जेल में घर का बना खाना दिया जाए। उन्होंने कटलरी, कपड़े, बिस्तर और किताबें भी मांगी हैं।

अपनी याचिका में दर्शन ने यह भी कहा है कि उनका वजन कई किलो कम हो गया है, क्योंकि वे जेल में मिलने वाले खाने को खा और पचा नहीं पा रहे हैं। यह भी कहा गया है कि अभिनेता को डायरिया की शिकायत थी और जेल के डॉक्टरों को फूड पॉइजनिंग का संदेह था।

याचिकाकर्ता के अनुसार, कर्नाटक कारागार अधिनियम, 1963 की धारा 30, विचाराधीन कैदियों को इन सामग्रियों को जांच के अधीन और आईजीपी (कारागार) द्वारा अनुमोदित नियमों के अधीन प्राप्त करने की अनुमति देती है। याचिका को अभी सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाना है।

कर्नाटक के गृह मंत्री गंगाधरैया परमेश्वर ने हाल ही में कर्नाटक में मीडिया को संबोधित किया और दर्शन के बारे में बात की। उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि आरोपियों को पकड़ लिया गया है, लेकिन जांच में जल्दबाजी नहीं की जा सकती।

हिंदुस्तान टाइम्स ने उनके हवाले से कहा, "आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जांच जारी है, सबूत जुटाए जा रहे हैं, उसके बाद चार्जशीट दाखिल की जाएगी। क्या मीडिया के कहने से इसे तेजी से आगे बढ़ाया जा सकता है? प्रक्रियाएं हैं, पर्याप्त सबूत जुटाने के बाद चार्जशीट दाखिल की जाएगी। मैं पहले ही कह चुका हूं कि इस मामले में किसी को बचाने की जरूरत नहीं है और ऐसा नहीं किया जाएगा।"

पुलिस सूत्रों के अनुसार, अभिनेता के प्रशंसक 33 वर्षीय रेणुकास्वामी ने दर्शन के करीबी दोस्त पवित्रा गौड़ा को अश्लील संदेश भेजे थे, जो मामले में सह-आरोपी थे, जिससे अभिनेता नाराज हो गए और कथित तौर पर उनकी हत्या कर दी गई। उनका शव 9 जून को यहां सुमनहल्ली में एक अपार्टमेंट के बगल में एक तूफानी नाले के पास मिला था।

चित्रदुर्ग में दर्शन के फैन क्लब का हिस्सा रहे आरोपियों में से एक राघवेंद्र ने रेणुकास्वामी को कर्नाटक के आरआर नगर में एक शेड में इस बहाने से लाया था कि अभिनेता उससे मिलना चाहता है। इसी शेड में 8 जून को कथित तौर पर उसे प्रताड़ित किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, चित्रदुर्ग के मूल निवासी रेणुकास्वामी की मौत कई कुंद चोटों के परिणामस्वरूप सदमे और रक्तस्राव के कारण हुई।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी नंबर एक पवित्रा रेणुकास्वामी की हत्या के लिए ‘मुख्य कारण’ थी, उन्होंने दावा किया कि जांच से यह साबित हो गया है कि उसने अन्य आरोपियों को उकसाया, उनके साथ साजिश रची और अपराध में भाग लिया। सभी आरोपी 18 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे।

हम WhatsApp पर हैं। नवीनतम समाचार अपडेट पाने के लिए हमारे चैनल से जुड़ें... https://whatsapp.com/channel/0029Va4Cm0aEquiJSIeUiN2i
पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए बॉलीवुड, टीवी और मनोरंजन से जुड़ी News in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2024 lifeberrys.com