कल्कि 2898 में सेंसर बोर्ड ने किए दो बदलाव, दिया यू/ए सर्टिफिकेट, लम्बी फिल्मों में हुई शामिल

By: Shilpa Fri, 21 June 2024 08:06:04

कल्कि 2898 में सेंसर बोर्ड ने किए दो बदलाव, दिया यू/ए सर्टिफिकेट, लम्बी फिल्मों में हुई शामिल

प्रभास, दीपिका पादुकोण, कमल हासन, अमिताभ बच्चन और दिशा पाटनी स्टारर 'कल्कि 2898 एडी' को सेंसर बोर्ड ने पास कर दिया है। सीबीएफसी ने तेलुगू और हिंदी में रिलीज हो रही इस फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट दिया है। हालांकि, सेंसर बोर्ड के कथित सर्टिफिकेट की एक कॉपी ऑनलाइन वायरल हो रही है, जिससे पता चलता है कि फिल्म को समिति ने मंजूरी दे दी है, लेकिन इसमें दो बदलाव किए गए हैं। फिल्म का रन टाइम भी तीन घंटे से थोड़ा कम बताया गया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने सर्टिफिकेट के बारे में एक फैन पोस्ट शेयर की और बताया कि सेंसर बोर्ड 'Kalki 2898 AD' में कुछ छोटे-मोटे बदलाव करना चाहता है। सर्टिफिकेट में लिखा है, 'शुरुआत में वॉयस ओवर के साथ एक डिस्क्लेमर डालें कि ये फिल्म काल्पनिक है और किसी भी धर्म को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं है।' इसके अलावा फिल्म में किसी भी तरह के सीन को कट करने या किसी डायलॉग को बदलने का निर्देश नहीं दिया गया है।

सर्टिफिकेट में दो शब्दों को हटाने का जिक्र किया गया है, 'काल भैरव का जिक्र करते समय 'वीडी' (Veedi) शब्द को हटा दें। साथ ही सबटाइटल टैक्स्ट (देवुदु से रिप्लेस) भी। 'महाभारत के 6000 साल बाद' के साथ 2898 एडी भी जोड़ने के लिए भी कहा है। इस बदलाव के बिना मेकर्स फिल्म रिलीज नहीं कर पाएंगे।

नाग अश्विन के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म तीन घंटे 56 सेकेंड की है। फिल्म में प्रभास को कल्कि के अवतार में देखा जा सकता है, जोकि भगवान विष्णु का 10वां अवतार है, जो कलयुग के अंत में अवतार लेंगे और पापियों का नाश करेंगे। दीपिका पद्मा का किरदार निभा रही हैं और अमिताभ अश्वत्थामा बने हैं। कमल हासन को निगेटिव रोल में देखा जाएगा।

censor board,kalki 2898,gave u/a certificate,entertainment news

हिन्दी सिनेमा की लम्बी फिल्मों में हुई शुमार

18 जून को 'कल्कि 2898 एडी' को सेंसर बोर्ड द्वारा स्क्रीनिंग के बाद हरी झंडी दे दी गई। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड से फिल्म को 'यू/ए' प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ। फिल्म की अवधि 3 घंटे और 56 सेकंड है, जो इसे हिंदी सिनेमा की सबसे लंबी फिल्मों में से एक बनाता है।

रिपोर्ट के अनुसार, सेंसर बोर्ड की जांच समिति ने निर्माताओं से फिल्म की शुरुआत में वॉयस-ओवर के साथ एक डिस्क्लेमर डालने के लिए कहा है कि फिल्म की सामग्री काल्पनिक है। डिस्क्लेमर में यह भी उल्लेख होना चाहिए कि निर्माताओं ने सिनेमाई स्वतंत्रता ली है और उनका किसी भी धर्म को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं है।

CBFC स्क्रीनिंग के दौरान फिल्म का थ्रीडी वर्जन दिखाया गया। रिपोर्ट्स के अनुसार, सेंसर अधिकारी फिल्म के बेहतरीन दृश्यों और नाग अश्विन के दूरदर्शी निर्देशन से हैरान रह गए। यह भी पता चला है कि कल्कि का दूसरा भाग भी बनाया जा सकता है, क्योंकि फिल्म के अंत में क्लिफहैंगर को बहुत अच्छे से पेश किया गया है।

हाल ही में मलयालम अभिनेत्री शोभना कल्कि 2898 एडी के कलाकारों की टोली में शामिल हुईं। निर्माताओं ने घोषणा के साथ एक नया पोस्टर भी साझा किया। नए पोस्टर में शोभना को एक ऐसा आउटफिट पहने देखा गया, जिसमें एक शॉल, एक हार, एक नाक की अंगूठी और उनकी ठोड़ी पर एक अनोखी जली हुई काली रेखा थी। वहीं, इस हफ्ते की शुरुआत में निर्माताओं ने आगामी फिल्म से पहला गाना 'भैरव एंथम' भी लॉन्च किया था। इस ट्रैक में सुपरस्टार प्रभास और लोकप्रिय पंजाबी अभिनेता-गायक दिलजीत दोसांझ साथ नाचते हुए नजर आ रहे थे।

फिल्म नाग अश्विन द्वारा लिखित और निर्देशित है। वैजयंती मूवीज द्वारा निर्मित यह फिल्म भारत की सबसे महंगी फिल्म मानी जा रही है। फिल्म के संवाद साई माधव बुर्रा ने लिखे हैं। संगीतकार संतोष नारायणन, छायाकार जोर्डजे स्टोजिलजकोविक और संपादक कोटागिरी वेंकटेश्वर राव तकनीकी टीम का हिस्सा हैं। वहीं, फिल्म के कलाकारों की बात करें तो नाग अश्विन द्वारा निर्देशित साइंस फिक्शन फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' प्रभास के साथ में कमल हासन, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, दिशा पाटनी और कई अन्य कलाकार महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म 27 जून को रिलीज होगी।

हम WhatsApp पर हैं। नवीनतम समाचार अपडेट पाने के लिए हमारे चैनल से जुड़ें... https://whatsapp.com/channel/0029Va4Cm0aEquiJSIeUiN2i
पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए बॉलीवुड, टीवी और मनोरंजन से जुड़ी News in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2024 lifeberrys.com