किस्मत को संवारने का काम करेगा एक चुटकी नमक, जानें इसके उपाय

By: Ankur Mon, 23 Aug 2021 08:07 AM

किस्मत को संवारने का काम करेगा एक चुटकी नमक, जानें इसके उपाय

भोजन का स्वाद बढ़ाने वाला नमक जीवन में भी खुशियों का रस घोलने का काम करता हैं। वास्तु में नमक का बहुत महत्व बताया गया हैं जो कि कई परेशानियों को दूर करने का काम करते हैं। नमक राहु और केतु के बुरे प्रभावों को शांत करने का काम करता हैं। आज इस कड़ी में हम आपको नमक से जुड़े वास्तु उपायों की जानकारी देने जा रहे हैं जो किस्मत को संवारने का काम करेंगे। नमक के इन उपायों से रुके हुए कार्य भी पूरे होने लगते हैं। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

vastu tips,vastu tips in hindi,salt remedies

- कई बार आप अपने घर में वास्तुदोष के वजह से परेशान रहते हैं। ऐसे में आप चाहे तो अपने स्नान घर में शीशे के प्याले में नमक भरकर रख दें। ऐसा करने से आपके घर के अंदर का वास्तुदोष दूर हो जाएगा।

- रात को सोने से पहले पानी में नमक मिलाकर हाथ पैर धोएं इससे आपकी थका दूर हो जाएगी और नींद अच्छी आएगी। यदि घर में कोई लंबे समय से बीमार चल रहा हो, तो उसके बिस्तर के पास कांच की बोतल में नमक भरकर रखें और हर हफ्ते बाद इसे बदल दें।

vastu tips,vastu tips in hindi,salt remedies

- नमक हमें बुरी नजर से बचाता है। अगर किसी व्यक्ति को बुरी नजर लग गई है तो एक चुटकी नमक लेकर तीन बार उनके ऊपर लेकर घूमा दें फिर उस नमक को बाहर फेंक दें। मान्यता है कि ऐसा करने से सभी दोष दूर हो जाते हैं।

- नमक को कभी भी किसी व्यक्ति को अपने सीधे हाथ से नहीं देना चाहिए। कहते हैं सीधे हाथ से नमक देने से इंसान से आपकी लड़ाई हो जाती है। घर के अंदर से नकारात्मक ऊर्जा खत्म करने के लिए पोंछे के पानी में नमक डालकर लगाएं।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। lifeberrys हिंदी इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले विशेषज्ञ से संपर्क जरुर करें।)

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com