उड़द दाल के ये उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत, घर में आएगी बरकत

By: Ankur Thu, 22 Apr 2021 08:20:12

उड़द दाल के ये उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत, घर में आएगी बरकत

हर इंसान अच्छे जीवनयापन के लिए कड़ी मेहनत करता हैं और चाहता हैं कि उसे जीवन में किसी तरह की कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े। लेकिन देखा जाता हैं कि मेहनत के साथ ही किस्मत के सितारे भी बुलंद होने चाहिए। इसके लिए शास्त्रों में कई उपाय बताए गए हैं जो आपकी परेशानियों को हरने का काम करते हैं और जीवन में बरकत लेकर आते हैं। आज इस कड़ी में हम आपको उड़द दाल से जुड़े कुछ उपायों की जानकारी देने जा रहे हैं जो आपका भाग्य चमकाने में मदद करेंगे। तो आइये जानते हैं उड़द दाल के इन उपायों के बारे में।

धन वृद्धि के लिए

उड़द की दाल का जो उपाय हम आपको बताने जा रहे हैं वह धन वृद्धि के लिए बहुत कारगर माना जाता है। इस उपाय को आपको 11 शनिवार को लगातार करना होगा। शनिवार को उड़द की दाल को पीसकर उसके 2 बड़े बना लें और शाम को सूर्यास्‍त के वक्‍त उन पर दही और सिंदूर लगा लें। फिर इन बड़ों को ले जाकर पीपल के पेड़ के नीचे रख आएं और फिर पीछे मुड़कर न देखें। पीपल को प्रणाम करके घर चले आएं। लगातार ऐसा 11 शनिवार तक करने से आपके घर में धन की कमी नहीं होगी।

astrology tips,astrology tips in hindi,urad daal remedies,prosperity in life ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, उड़द दाल के उपाय, जीवन में सकारात्मकता

गरीबी को दूर करने का उपाय

शनिवार की रात को सोने से पहले अपने पलंग के नीचे सरसों का तेल रखें और अगले दिन सुबह उस तेल में उड़द की दाल के गुलगुले बनाकर काले कुत्‍ते को खिला दें। ऐसा करने से आपके ऊपर से शनि की दशा कम होती है और मां लक्ष्‍मी भी आपसे प्रसन्‍न होती हैं।

दुर्भाग्‍य से मुक्ति पाने के लिए

अगर आप चाहते हैं आपका सौभाग्‍य कभी दुर्भाग्‍य में न बदले तो शनिवार से शुरू करके शाम के वक्‍त उड़द की दाल के दो साबुत दाने लेकर उन पर थोड़ा सा दही और सिंदूर लगाकर पीपल के वृक्ष के नीचे 21 दिन तक रखने से आपको कभी दुर्भाग्‍य का सामना नहीं करना पड़ेगा।

astrology tips,astrology tips in hindi,urad daal remedies,prosperity in life ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, उड़द दाल के उपाय, जीवन में सकारात्मकता

शन‍िदोष में राहत पाने के लिए

अगर आप शन‍िदोष से राहत पाना चाहते हैं तो शनिवार को साबुत उड़द के 4 दाने लेकर सिर के ऊपर से 3 बार उल्‍टा घुमाकर कौओं को खिला दें। ऐसा 7 शनिवार तक करने से आपको हर प्रकार का शनिदोष सही हो जाएगा। उड़द का दान करना भी शनि के दोष में बहुत असरदार माना जाता है।

नया उद्योग आरंभ करना चाहते हैं तो

अगर आप पहले से व्‍यापारी हैं और साथ ही कोई नया कामधंधा आरंभ करना चाहते हैं तो पुराने प्रतिष्‍ठान से लोहे की कुछ भी वस्‍तु लाकर नए कामधंधे के स्‍थान पर रख दें। नए स्‍थान पर रखने से पहले वहां स्‍वास्तिक बनाएं और उस पर थोड़े से काले उड़द रख दें। ऐसा करने से आपको नए कामधंधे में भी जल्‍द ही लाभ मिलना आरंभ हो जाता है।

ये भी पढ़े :

# गायत्री मंत्र में छिपा हैं हर समस्या का निदान, जाप से होंगे ये 5 फायदे

# आपके जीवन में पैसों की तंगी का कारण बनती हैं वास्तु की ये गलतियां, बना सकती हैं कंगाल

# आपकी मुस्कुराहट में छिपे हैं कई राज, हंसने के तरीके से जानें स्वभाव

# शनिदेव की पूजा में लापरवाही पड़ेगी भारी, जरूर बरतें ये विशेष सावधानियां

# इन 5 राशि के जातकों से ना करें कभी दुश्मनी, होगा आपका ही नुकसान

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2023 lifeberrys.com