आपसे जुड़े कई राज खोलता हैं आपके पैर का अंगूठा, जानें कैसे लगाए इसका पता

By: Ankur Wed, 07 Apr 2021 08:39 AM

आपसे जुड़े कई राज खोलता हैं आपके पैर का अंगूठा, जानें कैसे लगाए इसका पता

ज्‍योतिष की महत्वपूर्ण शाखा हैं सामुद्रिक शास्त्र जिसकी मदद से व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई बातों का पता लगाया जा सकता हैं और वे राज भी जाने जा सकते हैं जिससे आप खुद अनभिज्ञ हो। आज इस कड़ी में हम आपको पैर के अंगूठे से जुड़ी जानकारी देने जा रहे हैं कि किस तरह यह आपसे जुड़े कई राज खोलता हैं। जी हां, पैर के अंगूठे की लंबाई, आकार या संरचना को देखकर आपके स्वभाव और आने वाले समय के बारे में जाना जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

पैर का अंगूठा हो उंगलियों से लंबा

जिस व्‍यक्ति के पैर में अंगूठा बाकी उंगलियों से लंबा होता है, ऐसे लोग स्‍वभाव से काफी रचनात्‍मक होते हैं। ये सदैव को कुछ नया करने के बारे में और खुद को भीड़ से अलग करने की कोशिश में रहते हैं। लोगों के प्रति इनके मन में एक अलग प्रकार का आकर्षण होता है और इन्‍हें सामाजिकता निभाने में अच्‍छा लगता है। ये बराबर कुछ न कुछ नया खोजते रहते हैं।

astrology tips,astrology tips in hindi,toe of your feet ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, पैर के अंगूठे से स्वभाव

रौबीली शख्सियत वाले होते हैं ऐसे लोग

जिन लोगों के पैर का अंगूठा और उसके बराबर वाली उंगली समान लंबाई के होते हैं, ऐसे लोग काफी रौबीली पर्सनैलिटी वाले होते हैं। लोग इनकी बातों से प्रभावित होते हैं। ऐसे लोगों की दूसरों पर रौब झाड़ने की आदत होती है और सदैव अपनी ही बात सबसे मनवाना चाहते हैं। इनके अंदर एक प्रकार की जिद होती है और ये जब कोई जिद ठान लेते हैं तो उसको पूरा करके ही मानते हैं।

परिवार में भी अलग-थलग रहते हैं ऐसे अंगूठे वाले

जिन लोगों के पैर में अंगूठे और बीच वाली उंगली में काफी गैप रहता है ऐसे लोग परिवार के साथ रहते हुए भी खुद को अलग-थलग महसूस करते हैं। लोग इनके साथ जुड़ते तो हैं, लेकिन जल्‍द ही साथ छूट जाता है। इन्‍हें अकेले में वक्‍त बिताना ज्‍यादा अच्‍छा लगता है।

astrology tips,astrology tips in hindi,toe of your feet ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, पैर के अंगूठे से स्वभाव

गोलाई में हो अंगूठा

जिन लोगों के पैर का अंगूठा चौड़ा और आगे से गोलाई लिए हुए होता है वह अपने जीवन में बहुत पैसा कमाते हैं और इन्‍हें 35 साल की आयु के बाद अधिकांश सफलता प्राप्त होती है। खासकर पुरुषों का अंगूठा ऐसा होने पर वे बहुत पैसा कमाते हैं। ऐसे लोग अधिकतर अपना बिजनस ही करते हैं।

जिनके पैरों में आता है बहुत पसीना

पैरों में अधिक पसीना आना आपके जीवन में अत्‍यधिक संघर्ष का संकेत देता है। जिन लोगों के पैर में पसीना आता है माना जाता है ऐसे लोगों को अपने जीवन में कुछ भी आसानी से नहीं मिलता है। हर छोटी से छोटी चीज पाने के लिए आपको अपने जीवन में संघर्ष करना पड़ता है। ऐसे लोगों को बहुत मेहनत करने के बाद भी कम फल प्राप्‍त होता है।

बहुत ऊर्जावान होते हैं ऐसे लोग

जिन लोगों के पैर में अंगूठे के पास वाली उंगली बाकी सभी उंगलियों से लंबी होती है, ऐसे लोगों को काफी एनर्जेटिक माना जाता है। ये किसी भी काम को हाथ में लेने के बाद उसको पूरा करके ही दम लेते हैं। ऐसे लोग भरोसे के मामले में भी सबसे ऊपर होते हैं। ऐसे लोगों के अंदर एक विशेष प्रकार की लगन होती है और यही लगन इन्‍हें सकारात्‍मक परिणाम देती है।

ये भी पढ़े :

# आने वाला हैं मातारानी का पावन पर्व नवरात्रि, वास्तु नियमों के साथ करें पूजन

# चौड़े माथे वाले लोग होते हैं सौभाग्यशाली, जानें इसकी बनावट से आपका भविष्य

# ग्रह दोष से छुटकारा दिलाएगा मोरपंख, इन तरीकों से करें परेशानियों का अंत

# भोजन के ये नियम खुद भीष्म पितामह ने बताए थे अर्जुन को, लाएंगे जीवन में सुख-समृद्धि

# जीवन में धन प्राप्ति की ओर इशारा करते हैं ये संकेत, समझें और उठाए मौके का फायदा

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com