इन 6 राशियों के जातकों को होता हैं खाना पकाने का शौक, हाथ में हैं इनके स्वाद

By: Ankur Tue, 14 Sept 2021 08:39 AM

इन 6 राशियों के जातकों को होता हैं खाना पकाने का शौक, हाथ में हैं इनके स्वाद

भोजन जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। भरपेट भोजन के लिए ही तो इंसान मेहनत करता हैं। कई लोग जिस तरह खाने के शौकीन होते हैं उसी तरह कई लोग खाना पकाने के भी शौकीन होते है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ज्‍योतिष में भी इसका उल्लेख मिलता हैं और कुछ राशियां ऐसी बताई गई हैं जो कुकिंग का शौक रहते हैं और इनके हाथों में गजब का स्वाद होता हैं जो सभी को पसंद आता हैं। तो आइये जानते हैं उन राशियों के बारे में जिन्हें होता हैं खाना पकाने का शौक।

मेष राशि

मेष राशि को अग्नि तत्व से संबंधित राशि माना जाता है। मेष राशि के लोग अच्छे कुक माने जाते हैं। अक्सर ऐसा देखा गया है कि मेष राशि के जातकों के हाथ का भोजन करके हर किसी का दिल प्रसन्न हो जाता है। मेष राशि वाले लोग मसालेदार भोजन बनाने में भी माहिर माने जाते हैं।

astrology tips,astrology tips in hindi,cooking food

सिंह राशि

इस राशि के जातकों को भोजन बनाने में रुचि होती है उतनी शायद ही किसी अन्य राशि के जातकों को हो। छोटी उम्र से ही सिंह राशि के लोग कुकिंग में इंटरेस्ट लेने लगते हैं। इनके हाथ का भोजन भी लोगों के दिल को बागबाग कर देता है।

कन्या राशि

कन्या राशि के लोग यूं तो बहुत अधिक भोजन बनाने में रुचि नहीं लेते लेकिन जो भी पकवान ये बनाते हैं उसे दिल से बनाते हैं और इसीलिए बहुत स्वादिष्ट भी बनता है। इस राशि के लोगों को रोजाना नया खाने का शौक होता है। इन्‍हें चाट खाने में बहुत मजा आता है।

astrology tips,astrology tips in hindi,cooking food

तुला राशि

शुक्र के स्वामित्व वाली तुला राशि के लोग भी अच्छे कुक माने जाते हैं। अपने हाथ का भोजन खिला कर अपने लवमेट और जीवन साथी को हमेशा खुश करने की कोशिश भी करते हैं। यह भी संभव है कि कोई इनके हाथ का भोजन करके ही इन्हें दिल दे बैठे।

वृश्चिक राशि

मंगल के स्वामित्व वाली वृश्चिक राशि के लोगों को भी भोजन बनाने में बड़ा आनंद आता है। इस राशि वाले लोग अपनी छुट्टी को बेहतरीन बनाने के लिए अपने हाथ से अपना पसंदीदा भोजन बनाना पसंद करते हैं और दूसरों को खिलाकर वाहवाही भी लूटते हैं। कुकिंग करना इनके पसंदीदा काम में से एक होता है।

धनु राशि

धनु राशि के लोग भोजन बनाते समय अपनी रचनात्मकता का पूरा इस्तेमाल करते हैं। यही वजह है कि इनके हाथ का भोजन बहुत स्वादिष्ट होता है। इस राशि के लोग होटल, रेस्टोरेंट आदि का कार्य करें तो इन्हें खूब ख्याति प्राप्त होती है।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। lifeberrys हिंदी इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले विशेषज्ञ से संपर्क जरुर करें।)

ये भी पढ़े :

# आज हैं राधा अष्‍टमी का पावन पर्व, इन उपायों से बनेंगे धन प्राप्ति के शुभ संयोग

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com