शनिवार के ये उपाय खोलेंगे बंद किस्मत का दरवाजा, मिलेगी शनिदेव की कृपा

By: Ankur Sat, 01 Oct 2022 07:15 AM

शनिवार के ये उपाय खोलेंगे बंद किस्मत का दरवाजा, मिलेगी शनिदेव की कृपा

हिंदू धर्म में सभी दिनों का अपना अलग महत्व होता है। हर दिन किसी ना किसी देवी-देवताओं को समर्पित माना जाता है। आज शनिवार हैं जो कि शनिदेव को समर्पित होता है। शनिदेव जातक कर्मों के आधार पर फल देते हैं। यदि किसी व्यक्ति के ऊपर शनि की कुदृष्टि पड़ जाए, तो उसके जीवन में कई सारी समस्याएं जन्म ले लेती हैं। शनिदेव की बुरी दृष्टि से बचने के लिए लोग आज के दिन शनि देव के मंदिर जाते हैं और उनकी पूजा-अर्चना करते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनिवार के दिन पूजा करने के साथ भगवान शनि से संबंधित कुछ उपाय किए जाए, तो कई समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है। इन उपायों से आपके जीवन में आने वाले सभी कष्टों का नाश होगा और भगवान शनिदेव का आशीर्वाद मिलेगा। आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में...

astrology tips,astrology tips in hindi,saturday remedies,shanidev

उन्नति के लिए

अगर उन्नति में किसी न किसी तरह की अड़चन आ रही है तो शनिवार के दिन पीपल के पेड़ में जाकर कच्चे सूत का धागा सात पर परिक्रमा करते हुए लपेट लें और शनिदेव का ध्यान करें। ऐसा करने से शनिदेव जल्द प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति की हर समस्या खत्म कर देते हैं।

नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए


माना जाता है कि शनिदेव को लोबान अति प्रिय है। इससे शनिदेव काफी प्रसन्न होते हैं और घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। ऐसे में शनिवार की रात के समय लोबान जलाएं। लोबान में लोहा होता है इसे जलाने से एक खास गंध निकलती है, इस गंध से घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है।

बिजनेस में फायदे के लिए


यदि आप बिजनेस में घाटा हो रहा है या कोर्ट कचहरी की उलझनों से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो शनिवार के दिन पीपल के 11 पत्ते लें और इनकी एक माला बना लें। इसके बाद ये माला शनि मंदिर में अर्पित कर दें। माला अर्पित करते समय ‘ऊँ श्रीं ह्रीं शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का लगातार जाप करते रहें। ऐसा करने से आपको जल्द लाभ मिलेगा।

astrology tips,astrology tips in hindi,saturday remedies,shanidev

शनि दोष से मुक्ति के लिए

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि दोष है, तो उसे शनिवार के दिन 4 दाने काले साबुत उड़त के अपने ऊपर से उल्टा उतार कर कौवे को खिलाना चाहिए। यह उपाय लगातार 7 शनिवार करने से फायदा मिलता है। काली उड़द की दाल का दान करना भी लाभकारी होता है।

दाम्पत्य जीवन की खुशियों के लिए


दाम्पत्य जीवन रोज झगड़े की स्थिति पैदा हो रही है और खुशियां गायब हो रही हैं तो इसके लिए शनिवार के दिन थोड़े से काले तिल लेकर पीपल के पेड़ के पास चढ़ाने चाहिए। ऐसा करने से आपके दाम्पत्य जीवन में खुशियां आएंगी।

धन वृद्धि के लिए


यदि आप धन वृद्धि करना चाहते हैं, साथ ही फिजूलखर्ची से भी बचना चाहते हैं, तो शनिवार की शाम को पिसी उड़द दाल के दो वड़े बना कर उसमें सिंदूर और दही लगा कर पीपल के पेड़ के समक्ष रख आएं। इस उपाय को करने के बाद पीछे मुड़कर ना देखें। यह उपाय लगातार 11 शनिवार करने से फायदा होगा।

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com