हथेली के ये संकेत करते हैं सरकारी नौकरी की ओर इशारा, जानें और तय करें अपनी राह

By: Ankur Tue, 09 Aug 2022 07:58 AM

हथेली के ये संकेत करते हैं सरकारी नौकरी की ओर इशारा, जानें और तय करें अपनी राह

ज्योतिष की महत्वपूर्ण शाखा हैं हस्तरेखा शास्त्र जिसके अनुसार हाथ की लकीरें व्यक्ति के भाग्य से जुड़ी होती हैं। अर्थात व्यक्ति का आना वाला समय कैसा रहने वाला हैं यह हथेली की रेखाओं को देखकर पता लगाया जा सकता हैं। हाथ की कुछ रेखाएं हमेशा रहती हैं और भविष्‍य के बारे में काफी हद तक सटीक संकेत देती हैं। इन्हीं रेखाओं से व्यक्ति की नौकरी के संकेत भी मिलते हैं। आज के समय में करोड़ों युवा सरकारी नौकरी की आस में तैयारी करने में जुटे हुए हैं। ऐसे में हथेली में बनने वाले उभार, लकीर और निशान से यह जाना जा सकता हैं कि व्यक्ति के भाग्य में क्या सरकारी नौकरी हैं। आज इस कड़ी में हम आपको कुछ ऐसे संकेतों की जानकारी देने जा रहे हैं जो सरकारी नौकरी की ओर इशारा करते हैं। आइये जानते हैं इन संकेतों के बारे में...

astrology tips,astrology tips in hindi,palmistry,government job sign

सूर्य पर्वत की स्थिति

हथेली पर सूर्य पर्वत का बहुत महत्व होता है। सूर्य के प्रबल होने पर व्यक्ति का मान-सम्मान जीवनभर में बढ़ता रहता है। हथेली पर सूर्य पर्वत सबसे छोटी उंगुली के पहले वाली उंगली के नीचे होती है। (रिंग फिंगर के नीचे) अगर सूर्य पर्वत उभरा हुआ होता है और सूर्य पर्वत से सीधी रेखा निकलती हो तो ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी मिलने की संभावना सबसे ज्यादा होती है।

सूर्य पर्वत और भाग्यरेखा


भाग्य रेखा से निकलकर कोई लकीर सीधे सूर्य पर्वत पर जाकर मिलने पर ऐसा व्यक्ति भाग्यशाली होता है। ऐसे लोग सरकारी सेवा से जुड़े रहते हैं। सरकारी क्षेत्र में ऐसे जातक बड़े पदाधिकारी बनते हैं।

बुध पर्वत पर त्रिभुज का चिन्ह होना


हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक अगर किसी इंसान की हथेली पर कनिष्ठा अंगुली के नीचे के क्षेत्र यानी बुध पर्वत पर त्रिभुज का चिन्ह मौजूद होता है तो भी यह व्यक्ति के जीवन में सरकारी नौकरी के सुख की तरफ इशारा करता है।

astrology tips,astrology tips in hindi,palmistry,government job sign

गुरु पर्वत की स्थिति

हथेली पर गुरु पर्वत इंडेक्स फिंगर के नीचे होता है। गुरु पर्वत का उभार शुभ माना जाता है। साथ ही इस पर सीधी रेखा होने से ऐसे लोगों को भी सरकारी नौकरी मिलने की संभावना काफी ज्यादा रहती हैं।

गुरु पर्वत और भाग्यरेखा


अगर जिनकी हथेली में भाग्य रेखा से कोई लकीर निकलकर गुरु पर्वत की और जाती है तो वह व्यक्ति बहुत भाग्यशाली होता है। ऐसा व्यक्ति प्रशासनिक अधिकारी बनता है। सरकारी क्षेत्र में व्यक्ति को उच्च पद प्राप्त होता है।

गुरु पर्वत पर त्रिभुज का निशान होना


हस्तरेखा शास्त्र कहता है कि यदि किसी व्यक्ति की हथेली में गुरु पर्वत पर त्रिभुज का निशान होता है तो उस व्यक्ति को सरकारी नौकरी मिलने की संभावना होती है। वहीं अगर हाथ में कोई ऐसी रेखा मौजूद है जो भाग्य रेखा को स्पर्श करती है तब भी उसके जीवन में सरकारी क्षेत्र में नौकरी पाने के योग बनते हैं।

ये भी पढ़े :

# आज हैं भगवान शिव को समर्पित भौम प्रदोष व्रत, इन उपायों से दूर करें जीवन की परेशानियां

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com