Lohri 2022 : इन उपायों से दुर्भाग्य का नाश होकर घर में आएगी खुशियां

By: Ankur Thu, 13 Jan 2022 08:24 AM

Lohri 2022 : इन उपायों से दुर्भाग्य का नाश होकर घर में आएगी खुशियां

आज देशभर में लोहड़ी का त्यौहार मनाया जाना हैं जिसमें शाम के समय लोहड़ी जलाकर अग्नि देव की पूजा की जाती हैं और उनका आशीर्वाद लेकर जीवन से नकारात्मकता दूर करते हुए सकारात्मकता का आगमन किया जा सकता हैं। लोहड़ी के दिन से जुड़े कई ज्योतिषीय उपाय बताए गए हैं जिनको करने से जीवन की परेशानियों का अंत होता हैं और घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली का वास होता हैं। तो आइये जानते हैं लोहड़ी के दिन किए जाने वाले दान-पुण्य उर उपाय जो आपके जीवन को संवारने का काम करेंगे।

vastu tips,vastu tips in hindi,lohri 2022,prosperity in life

घर की सुख-समृद्धि के लिए

इस दिन तिल व गुड़ खाने के साथ इनका दान करना भी शुभ माना जाता है। ज्योतिष व वास्तु अनुसार, इससे सौभाग्य की प्राप्ति व घर में सुख-समृद्धि का वास होता है।

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए


लोहड़ी के दिन लाल रंग के कपड़े में अपने सामर्थ्य अनुसार गेहूं बांधकर किसी गरीब, बेसहारा व जरूरतमंद को दान करें। धार्मिक मान्यताओं अनुसार, इससे धन की देवी लक्ष्मी की असीम कृपा बरसती है। ऐसे में आर्थिक स्थिति मजबूत होने में मदद मिलती है।

दुर्भाग्य दूर करने के लिए


लोहड़ी के दिन गरीब कन्याओं को रेवड़ियां जरूर बांटें। मान्यता है कि इससे दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाता है। जीवन में परेशानियां दूर होकर सुख-समृद्धि व शांति का वास होता है।

vastu tips,vastu tips in hindi,lohri 2022,prosperity in life

ग्रहदोषों से मुक्ति पाने के लिए

लोहड़ी की अग्नि जलाने के बाद उसमें रेवड़ी, देसी घी, मूंगफली, मक्का आदि डालें। फिर हाथ जोड़कर अग्निदेव का आशीर्वाद लें। धार्मिक मान्यताओं अनुसार, इससे कुंडली के सभी दोषों से मुक्ति मिलती हैं।

रिश्तों में मिठास लाने के लिए


लोहड़ी के शुभ अवसर पर काली गाय को उरद की दाल की खिचड़ी बनाकर खिलाएं। मान्यता हैं कि इससे रिश्तों में आई कड़वाहट दूर होकर पारिवारिक सुख मिलता है।

सकारात्मक ऊर्जा के लिए


लोहड़ी के दिन घर में हवन करने, तिल का दान देने व खाने का विशेष महत्व हैं। कहा जाता है कि ऐसा करने से घर व जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इससे जीवन में खुशियों का आगमन होता है।

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com