हर कोई रखता हैं अपने आशियाने की चाहत, हाथों की लकीरों से जानें कैसा होगा यह

By: Ankur Thu, 18 Feb 2021 06:54 AM

हर कोई रखता हैं अपने आशियाने की चाहत, हाथों की लकीरों से जानें कैसा होगा यह

इंसान के जीवन की मूलभूत सुविधाओं में रोटी, कपड़ा के साथ मकान को भी रखा गया हैं। व्यक्ति के जीवन की चाहत होती हैं कि उसका खुद का घर हो और उनके सपनों का यह आशियाना आलिशान हो। इस्मने आपकी मेहनत के साथ किस्मत का भी बड़ा योगदान होता हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके हांथों की लकीरें भी इसके बारे में बहुत कुछ बताती हैं। आज इस कड़ी में हम आपको हाथों की उन्हीं लकीरों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बताती हैं कि आपका आशियाना कैसा होगा। तो चलिए जानते हैं कि आपके सपनों के आशियाने के बारे में क्या कहता है हस्तरेखा शास्त्र।

astrology tips,astrology tips in hindi,palmistry,own house sign ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, हस्तरेखा शास्त्र, हाथों की लकीरें

- ज्योतिष में मंगल को भूमि का ग्रह माना गया है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की हथेली में मंगल का क्षेत्र ऊंचा होता है तो ऐसे में जातक को बड़े घर की प्राप्ति होने के संकेत होते हैं। इसके साथ ही यदि किसी व्यक्ति की हथेली में मंगल के साथ शुक्र पर्वत का क्षेत्र भी बड़ा होता है तो व्यक्ति को एक अच्छे और बड़े घर की प्राप्ति के योग रहते हैं।

- यदि किसी जातक के हाथ में मंगल और शुक्र पर्वत या क्षेत्र कोई रेखा निकल कर भाग्य रेखा तक जाती हो तो हस्तरेखा शास्त्र में माना जाता है कि ऐसे व्यक्ति के भाग्य में बंगला या महलनुमा भवन होने की मजबूत संभावना होती है।

astrology tips,astrology tips in hindi,palmistry,own house sign ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, हस्तरेखा शास्त्र, हाथों की लकीरें

- हस्तरेखा शास्त्र कहता है कि यदि की जातक की हथेली में मंगल और शुक्र के क्षेत्र या पर्वत के ऊपर कोई रेखा होती है तो ऐसे में व्यक्ति अपनी मेहनत से घर खरीदता और बनवाता है और मेहनत के से ही सुख सुविधाओं की प्राप्ति भी करता है। इसी तरह से यदि की व्यक्ति का शुक्र पर्वत मजबूत होता है तो वह भी अपने पराक्रम के बल पर मकान प्राप्त करता है।

- हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की हथेली की कोई रेखा मंगल या चंद्रमा तक स्पष्ट रूप से जाती है, तो ऐसे जातको को अपने पुरखों से संपत्त लाभ के संकेत होते हैं। ये लोग पैतृक संपत्ति का अधिकारी होते हैं।

ये भी पढ़े :

# बच्चों की कई समस्याओं का निदान करते हैं किन्नर, असाध्य रोग भी होते हैं दूर

# आपका समय बिगाड़ सकती हैं ये 5 चीजें, बनती हैं आने वाली विपदाओं का कारण

# कहीं आप तो नहीं कर रहे मंगलवार के दिन ये काम, करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com