Advertisement

  • 'गोल्डन मिनट' पर कही गई बात हो जाती है सच, पता लगाने का है यह आसान तरीका

'गोल्डन मिनट' पर कही गई बात हो जाती है सच, पता लगाने का है यह आसान तरीका

By: Ankur Fri, 08 Feb 2019 1:28 PM

'गोल्डन मिनट' पर कही गई बात हो जाती है सच, पता लगाने का है यह आसान तरीका

अक्सर आपने महसूस किया होगा कि कभी कोई घटना घटित होती है तो आपको ऐसा लगता है कि आप घटना घटित होने से पहले इसके बारे में कह चुके है और आपकी बात सच हो गई। अधिकांश हुआ यह आभास सच होता है। जी हाँ, आपको जानकर हैरानी होगी कि एक गोल्डन मिनट ऐसा होता है जिस पर कही गई बात सच हो जाती है। इसलिए सोच-समझकर ही बोलना चाहिए। आज हम आपको इस गोल्डन मिनट के बारे में ही बताने जा रहे है कि किस तरह इसका पता लगाया जाए।

गोल्डन मिनट को कैलकुलेट करने के लिए महीने और दिन को ध्यान में रखना होगा। उदाहरण के तौर पर मान लीजिये जुलाई का महीना चल रहा है और डेट 21। इसके आधार पर आपका गोल्डन मिनट 21:07 am या pm होगा। 21 जो की तारिख है और 7 जुलाई, यानि साल का सातवां महीना। तो आपका गोल्डन मिनट हुआ 9 बजकर 7 मिनट।

# यहाँ दिया जाता हैं 'रेप के बदले रेप' करने का फैसला, वाकई में हैरान कर देने वाला

# गंगाजल क्यों रहता है हमेशा पवित्र, कारण हैरान कर देने वाले

the golden minute,fulfull all desire,weird story ,गोल्डन मिनट

चलिए एक और उदहारण लेते हैं। अगस्त का महीना चल रहा है और डेट है 15 तो गोल्डन मिनट होगा 15:08 am या pm. 15 जो की आज की तारिख है और 8 जो की अगस्त, यानि साल का आठवां महीना। इस आधार पर गोल्डन मिनट हुआ 3 बजकर 8 मिनट पर।

पर याद रखें की 25 से 31 तारिख के बीच ऐसा नहीं करना। इन तारिख पर हम इसका उल्टा काउंट करेंगे। मान लीजिये अगर आप 28 अगस्त का गोल्डन मिनट जानना चाहते हैं, तो आपको इसका उल्टा करना होगा। अब तक हम डेट को पहले और महीने को बाद में गिन रहे थे। अब हम महीने को पहले और डेट को बाद में कर देंगे, तो 28 अगस्त का गोल्डन मिनट हुआ 08:28 am और pm. ठीक इसी प्रकार बाकी दिन के भी गोल्डन मिनट आप कैलकुलेट कर सकते हैं।

# यहाँ करवा चौथ का व्रत बनता है पति की मौत की वजह, जानें ऐसा क्यों

# अजीब सा कॉलेज जहाँ अनमैरिड लड़कियां ही कर सकती है ग्रेजुएशन, कारण अचरज में डालने वाला

Advertisement