Advertisement

  • कोरोना वायरस के खौफ में किम जोंग, चीन से लौटे अफसर को गोली से मरवाया

कोरोना वायरस के खौफ में किम जोंग, चीन से लौटे अफसर को गोली से मरवाया

By: Pinki Fri, 14 Feb 2020 4:40 PM

कोरोना वायरस के खौफ में किम जोंग, चीन से लौटे अफसर को गोली से मरवाया

चीन (China) में फैले जानलेवा कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण से बचने के लिए जहां एक तरफ पूरी दुनिया एक साथ मिलकर इसका इलाज ढूंढने में लगी हुई है, वहीं उत्तर कोरिया में वायरस से पीड़ित लोगों की जान पर बन आई है। उत्तर कोरिया में चीन से लौटे एक अफसर को कोरोना वायरस के संक्रमण के शक में आइसोलेशन सेंटर में रखा गया था। जिसके बाद उसने गलती से सार्वजनिक टॉयलेट का इस्तेमाल कर लिया, जिसके बाद तानाशाह किम जोंग उन ने उसे गोली मार दी। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने शख्स पर बिना अनुमति लिए क्वैरेंटाइन (संक्रमित लोगों के लिए अलग जगह) छोड़कर जाने पर कार्रवाई की है।

north korea,kim jong un,corona virus,south korea,coronavirus,news ,उत्तर कोरिया, किम जोंग उन, कोरोना वायरस, दक्षिण कोरिया

इसके अलावा उत्तर कोरिया की राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के एक अन्य अधिकारी को भी चीन की यात्रा करने की बात छुपाना काफी भारी पड़ गया। बताया जाता है कि उसे इस बात को छुपाने के आरोप में देश से निकाल दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस का असर उत्तर कोरिया में भी काफी पड़ा है। कोरोना वायरस की चपेट में आने से उत्तर कोरिया में भी कई लोगों की जान जा चुकी है।

वहीं बता दे, चीन में इस वायरस की वजह से 1500 लोगों की जान जा चुकी है। नॉवल कोरोना की शुरुआत वुहान से हुई थी और अभी तक दुनियाभर में 65,210 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 64,627 लोग तो सिर्फ चीन में ही बीमार हैं।

Tags :

Advertisement