Advertisement

  • होम
  • न्यूज़
  • SCO Summit: सम्मेलन में 'उठक-बैठक' करते नजर आए इमरान खान, वीडियो वायरल

SCO Summit: सम्मेलन में 'उठक-बैठक' करते नजर आए इमरान खान, वीडियो वायरल

By: Pinki Fri, 14 June 2019 3:04 PM

SCO Summit: सम्मेलन में 'उठक-बैठक' करते नजर आए इमरान खान, वीडियो वायरल

किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक (Bishkek) में चल रहे दो दिवसीय शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ SCO) के वार्षिक शिखर सम्मेलन में पहुंचे पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का एक विडियो वायरल हो गया है। इस विडियो में इमरान खान 'उठक-बैठक' करते नजर आ रहे हैं। यह वीडियो तब का है जब SCO की बैठक के पहले दिन (13 जून) विभिन्न राष्ट्रप्रमुखों का स्वागत किया जा रहा था। इस दौरान जहां बाकी नेता खड़े थे, वहीं इमरान खान अपनी कुर्सी पर बैठे थे। बाद में उन्हें गलती का अहसास हुआ, तो वे भी खड़े हो गए। इमरान की इस हरकत को लेकर दुनिया भर में उनकी किरकिरी हो रही है। खास बात यह है कि उनकी किरकिरी कराने वाला वीडियो खुद उनकी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है।

इमरान खान के बर्ताव पर उठ रहे है सवाल

विडियो में नजर आ रहा है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इमरान खान दोनों एक साथ सम्‍मेलन स्‍थल पर पहुंचते हैं। इमरान खान पीएम मोदी से थोड़ा आगे चल रहे थे। इमरान खान सम्‍मेलन स्‍थल पर पहुंचते ही अपनी कुर्सी पर जाकर बैठ जाते हैं। इस दौरान पीएम मोदी खड़े रहते हैं। इसी बीच कार्यक्रम स्‍थल पर रूस के राष्‍ट्रपति ब्‍लादिमीर पुतिन के आने की घोषणा होती है। घोषणा के बाद इमरान खान खड़े हो जाते हैं लेकिन थोड़ी देर बाद वह फिर बैठ जाते हैं। इमरान के बैठते समय पुतिन वहां पहुंचे नहीं थे। उधर, जब पुतिन हॉल में पहुंचे तो पीएम मोदी समेत दुनियाभर के नेताओं ने खड़े होकर उनका स्‍वागत किया लेकिन इमरान खान बैठे रहे। पाकिस्‍तानी पीएम ने पुतिन को देखा लेकिन वह खड़े नहीं हुए। इमरान के इस बर्ताव पर लोग अब सवाल उठा रहे हैं।

विडियो सामने आने के बाद पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री के विदेशी राष्‍ट्राध्‍यक्षों के साथ व्‍यवहार को लेकर सवाल उठ रहे हैं। यह विडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है।

Tags :
|
|
|

Advertisement

Error opening cache file