Advertisement

  • इंदौर की सैफी मस्जिद में पीएम मोदी, कहा- आपने मुझे यहां आने का मौका दिया में आपका आभारी हूं

इंदौर की सैफी मस्जिद में पीएम मोदी, कहा- आपने मुझे यहां आने का मौका दिया में आपका आभारी हूं

By: Pinki Fri, 14 Sept 2018 12:26 PM

इंदौर की सैफी मस्जिद में पीएम मोदी, कहा- आपने मुझे यहां आने का मौका दिया में आपका आभारी हूं

एक दिन के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर पहुंच चुके हैं। इस एकदिवसीय प्रवास के दौरान सबसे पहले वे सैफी मस्जिद पहुंचे। मस्जिद में पीएम मोदी ने दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से मुलाकात की। प्रधानमंत्री के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी मुस्लिम धर्मगुरू से मुलाकात की। हज़रत इमाम हुसैन की शहादत की याद में दाऊदी बोहरा समुदाय द्वारा आयोजित अशर-ए-मुबारका कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए। बोहरा समुदाय के कार्यक्रम आशरा मुबारकां में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि बोहरा समाज के लोग मेरे परिवार जन हैं। आपने मुझे यहां आने का मौका दिया गया में आपका आभारी हूं। इमाम हुसैन ने देश दुनिया तक समाज में प्यार और इंसानियम का पैगाम पहुंचाया है। PM ने कहा कि इमाम हुसैन के पवित्र संदेश को आप ने अपने जीवन मे उतारा है और लोगों तक पहुंचाया है। उनकी सीख उस समय जितनी महत्त्वपूर्ण थी उतनी आज भी जरूरी है। हम सबको साथ लेकर जी कर दिखाने वाले लोग हैं। शांति, सद्भाव, राष्ट्रप्रेम बोहरा समाज के लोगों में है।

इस अवसर पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पीएम मोदी लगातार, बिना रुके देश की तरक्की के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बोहरा समाज ने महिलाओं-बच्चों के लिए बहुत काम किया है। शिवराज सिंह ने कहा कि दाऊदी बोहरा समाज अपनों से प्यार और दूसरों की मदद करने में आगे है। उज्जैन देश के सबसे अच्छे शहरों में से एक है और इसमें दाऊदी बोहरा समाज का काफी महत्वपूर्ण योगदान है।

# Ayushman Bharat Jobs: जल्द होगी 1 लाख 'आयुष्मान मित्रों' की भर्ती, जानकारी के लिए पढ़े पूरी खबर

# LIC अलर्ट! प्रीमियम जमा करते वक्त पॉलि‍सी होल्‍डर्स को अब करना होगा ये काम

pm narendra modi,madhya pradesh ,नरेन्द्र मोदी,मध्य प्रदेश

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि आज हम जिस इंदौर शहर में जुटे हैं, ये तो स्वच्छता के इस आंदोलन का अगुवा है। इंदौर निरंतर स्वच्छता के पैमाने पर देशभर में No.1 रहा है। इंदौर ही नहीं भोपाल ने भी इस बार कमाल किया है। एक प्रकार से पूरे मध्य प्रदेश के मेरे युवा साथी, एक-एक जन इस आंदोलन को गति दे रहे हैं। स्वच्छ भारत अभियान शुरु भले ही सरकार ने किया हो, लेकिन आज इस अभियान को देश की 125 करोड़ जनता चला रही है। गांव-गांव, गली-गली में स्वच्छता के प्रति एक अभूतपूर्व आग्रह पैदा हुआ है। चार वर्ष पहले तक जहां देश के 40% घरों में ही टॉयलेट थे आज ये दायरा 90% से भी अधिक हो गया है।

दाऊदी बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन ने कहा कि वतन से मोहब्बत करो, किसी से झगड़ा न करो, अपना शहर साफ रखो और अपना दिल भी साफ रखो। प्रधानमंत्री का यह प्रवास लगभग एक घंटे 20 मिनट का है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और ड्रोन कैमरे व सीसीटीवी से नजर रखी जा रही है। आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री विशेष विमान से सुबह 10.35 पर इंदौर विमानतल पर उतरे। जहां से सैफी नगर की मस्जिद पहुंचकर बोहरा समुदाय के धर्मगुरु से मुलाकात की।

उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी 11.55 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

इंदौर के पुलिस उप महानिरीक्षक हरिनारायण चारी मिश्रा ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री के प्रवास के मद्देनजर सुरक्षा-व्यवस्था चाकचौबंद है। पुलिस बल की तैनाती के साथ ड्रोन कैमरे और सीसीटीवी भी लगाए गए हैं। इसके अलावा शहर के लोगों को परेशानी न हो, इसको ध्यान में रखकर मार्ग परिवर्तित भी किए गए हैं।

दाऊदी बोहरा समुदाय के सैयदना 53वें धर्मगुरु हैं, उनके 12 सितंबर से यहां धार्मिक प्रवचन चल रहे हैं। सैयदना पहली बार इंदौर आए हैं, इससे पहले उनका सूरत में आना हुआ था। सैयदना के पिता अपने जीवनकाल में दो बार इंदौर आए थे।

# 18 रुपये में पाइए अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग, इस कंपनी ने पेश किया जबरदस्त प्लान

# LIC की शानदार पालिसी, नाम है 'कन्‍यादान योजना', 121 रु से शुरू करें बेटी के लिए फ्यूचर इन्वेस्टमेंट

Advertisement