Advertisement

  • क्या संजय राउत होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम? उद्धव ठाकरे ने कहा - मैंने कभी...

क्या संजय राउत होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम? उद्धव ठाकरे ने कहा - मैंने कभी...

By: Pinki Fri, 22 Nov 2019 3:22 PM

क्या संजय राउत होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम? उद्धव ठाकरे ने कहा - मैंने कभी...

महाराष्ट्र में शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने की पूरी तैयारी कर ली है और अब कुछ ही समय बाद इसका ऐलान भी होने वाला है। लेकिन वही इस बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज मातोश्री में शिवसेना विधायकों के साथ बैठक में खुद को मुख्यमंत्री पद की रेस से बाहर कर लिया है। इस दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने बालासाहेब ठाकरे को एक दिन महाराष्ट्र में शिवसेना का मुख्यमंत्री देने का वचन दिया था। अब ये वजन जल्द पूरा होने वाला है।

बैठक में उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी ने अपना वादा तोड़ा इसकी वजह से ये नौबत आई है। प्रदेश में दोबारा चुनाव न हो और महाराष्ट्र के हित देखते हुए मैने इस गठबंधन में जाने का फैसला लिया है। वही बैठक में शिवसेना विधायकों ने उद्धव से कहा कि आपको राज्य का मुख्यमंत्री बनना चाहिए तो उद्धव ने कहा कि मैंने कभी अपने आप को सीएम के लिए प्रस्तुत नहीं किया। बैठक में उद्धव ठाकरे ने साफ किया कि मुझे बीजेपी की तरफ से कभी कोई प्रस्ताव नहीं आया। सभी बातें कोरी अफवाह हैं। उन्होंने कहा कि आज रात तक सब फाइनल हो जाएगा। बता दें कि विधायकों को मुंबई के एक पांच सितारा होटल में रखा गया है। सभी विधायक आज मुंबई में ही रुकेंगे।

maharashtra,maharashtra government formation,shiv sena,udhav thackeray,balasaheb thackeray,sanjay raut,chief minister,news,news in hindi ,महाराष्ट्र

खबर के हिसाब से अगर उद्धव सीएम पद स्वीकार नहीं करते हैं तो एनसीपी संजय राउत का नाम सीएम पद के लिए आगे बढ़ा सकती है। दरअसल, खबर है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने शिवसेना प्रवक्‍ता संजय राउत को सीएम बनाने का सुझाव दिया है, लेकिन कहा ये भी जा रहा है कि राउत ने सीएम बनने की अटकलों को खारिज कर दिया है। हालांकि, सीएम पर अंतिम फैसला 4 बजे होगा। 4 बजे मुंबई में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की अहम बैठक है।

इससे पहले शिवसेना (Shiv Sena) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने सरकार गठन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सीएम तो शिवसेना का ही होगा और वो भी पूरे 5 साल तक। सभी दल शिवसेना के सीएम मुद्दे पर राजी हो गए हैं। इसके साथ ही पूर्व गठबंधन सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ सरकार बनाने की बात पर उन्होंने कहा कि अब सारे रास्ते बंद हो गए हैं। राउत ने कहा कि अगर बीजेपी इंद्र का सिंहासन देगी, वो भी हमें मंजूर नहीं होगा। पत्रकारों से बातचीत में शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि दो दिन में मुख्यमंत्री को लेकर फैसला हो जाएगा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता और शिवसैनिक चाहते हैं कि उद्धव ठाकरे राज्य के सीएम बनें।

Tags :
|

Advertisement