Advertisement

  • कुमारस्वामी ने नरेंद्र मोदी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा - वोट के लिए पैदा किया गया भारत-पाकिस्तान में तनाव

कुमारस्वामी ने नरेंद्र मोदी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा - वोट के लिए पैदा किया गया भारत-पाकिस्तान में तनाव

By: Pinki Sat, 06 Apr 2019 09:04 AM

कुमारस्वामी ने नरेंद्र मोदी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा - वोट के लिए पैदा किया गया भारत-पाकिस्तान में तनाव

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) के प्रचार में नेता एक-दूसरे पर वार करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। एक तरफ जहां योगी आदित्यनाथ ने भारतीय सेना को मोदी जी की सेना कहा वही दूसरी तरफ कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने पाकिस्तान पर भारतीय वायुसेना की ओर से की कई कार्रवाई पर ही सवाल उठा दिया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को चिक्कमंगलुरु में एक चुनावी रैली में यह दावा कर विवाद खड़ा कर दिया कि एक सेवानिवृत सैन्य अधिकारी ने उनसे 2017 में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट पाने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच ‘संघर्ष की कहानी’ गढे़ंगे और लोगों को गुमराह करेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी देश की सुरक्षा के नाम पर वोट मांग रही है लेकिन सवाल यह है कि क्या पिछले 70 सालों तक देश की सुरक्षा नहीं थी। उन्होंने कहा पाकिस्तान पर भारतीय वायुसेना की ओर से की कई कार्रवाई बीजेपी और केंद्र की मौजूदा सरकार को राजनीतिक लाभ पहुंचाने के लिए की गई थी।

उन्होंने लोगों से अपील की, 'उस (बीजेपी)पर विश्वास मत कीजिए। मैं आपसे पूछता हूं कि जब एक कन्नडिगा (उनके पिता एच डी देवेगौड़ा) प्रधानमंत्री थे तब क्या कोई बम विस्फोट हुआ था। क्या उस काल में कोई सैनिक शहीद हुआ था।'

कुमारस्वामी के बयान पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है और कहा कि मुख्यमंत्री ने पहले सूचना का खुलासा नहीं कर राजद्रोह किया है। बीजेपी प्रवक्ता जी मधुसूदन ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जानकारी होने के बाद पुलवामा साजिश का खुलासा नहीं कर राजद्रोह किया है। मधुसूदन ने कहा, 'उनके पास यदि पहले से सूचना थी तो उन्होंने सरकार को क्यों नहीं बताया। यह राजद्रोह है। क्या देश की सुरक्षा अकेले सैनिकों की जिम्मेदारी है, नेताओं की नहीं।' पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये।

Tags :
|
|

Advertisement