Advertisement

  • महापुरुषों की मूर्तियां तोड़ने वालों पर की जाए सख्त कार्रवाई : योगी आदित्यनाथ

महापुरुषों की मूर्तियां तोड़ने वालों पर की जाए सख्त कार्रवाई : योगी आदित्यनाथ

By: Pinki Thu, 08 Mar 2018 5:20 PM

महापुरुषों की मूर्तियां तोड़ने वालों पर की जाए सख्त कार्रवाई : योगी आदित्यनाथ

देश के कई हिस्सों के साथ उत्तर प्रदेश में महापुरुषों की मूर्ति तोड़े जाने के मामले सामने आ रहे हैं। बुधवार को मेरठ के मवाना खुर्द में शरारती तत्वों ने भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया था, जिस पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है, ताकि भविष्य में दोबारा ऐसी घटनाएं न हो।

मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों तथा पुलिस अधीक्षक व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि वे जिलों में स्थापित महापुरुषों की मूर्तियों की सुरक्षा के प्रति पूरी सतर्कता बरतें।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि राज्य में अमन-चैन का माहौल कायम रखना प्रदेश सरकार की पहली प्राथमिकता है। शांति व्यवस्था को बाधित करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करेगी।

उन्होंने सभी जिलाधिकारियों तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया कि वह अपने-अपने जनपद में स्थापित महापुरुषों की मूर्तियों की सुरक्षा के सम्बन्ध में पूरी सतर्कता बरतें। उन्होंने जनपद मेरठ की घटना को गंभीरता से लेते हुए निर्देश दिए कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे तत्वों को चिन्हित कर कार्रवाई करें ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं दोबारा न हों।

Tags :

Advertisement