Advertisement

  • Facebook का डाउन होना फायदेमंद रहा इस एप के लिए, 24 घंटे में जोड़ लिए 30 लाख नए सब्सक्राइबर्स

Facebook का डाउन होना फायदेमंद रहा इस एप के लिए, 24 घंटे में जोड़ लिए 30 लाख नए सब्सक्राइबर्स

By: Pinki Fri, 15 Mar 2019 09:27 AM

Facebook का डाउन होना फायदेमंद रहा इस एप के लिए, 24 घंटे में जोड़ लिए 30 लाख नए सब्सक्राइबर्स

पिछले दो दिनों में टेक्नॉलजी की दुनिया में बड़ी उठा पटक रही। कारण था एक तरफ गूगल की सर्विस पर असर पड़ना तो वहीं उसके तुरंत बाद फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) का डाउन होना। पूरे अमेरिका और यूरोप में बुधवार को सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) के डाउन होने के चलते लाखों यूजर्स को काफी दिक्कत के सामना करना पड़ा। वेबसाइट downdetector.com के मुताबिक, यूएस और कनाडा से लेकर चिली समेत इटली तक यूजर्स करीब एक घंटे तक इस समस्या से जूझते रहे। यूजर्स साइट्स पर लॉगइन और पोस्ट नहीं कर पा रहे थे। फेसबुक और इंस्टाग्राम के डाउन होने का असर दुनिया के कुछ हिस्सों में भी देखा गया।

ऐसा पहली बार हुआ है जब इतने लंबे समय के लिए कोई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म डाउन था। हालांकि कारण तो नहीं पता चल पाया लेकिन कंपनी को ट्विटर पर आकर जरूर सफाई देनी पड़ी। फेसबुक ने इस मामले में ट्वीट किया और कहा कि 'हम जानते हैं कि कुछ लोगों को वर्तमान में फेसबुक से जुड़े ऐप्स तक पहुंचने में परेशानी हो रही है। हम जल्द से जल्द इस समस्या को हल करने के लिए काम कर रहे हैं।' खैर जब तक इन दोनों ने सफाई दी तब तक यूजर्स ट्विटर पर दोनों कंपनियों को काफी ट्रोल कर चुके थे।

# एक छोटा सा निवेश और जिंदगीभर मिलेगा आपको पैसा, यह है LIC की बेस्ट पॉलिसी

# पब्लिक प्रोविडेंट फंड के जरिए कर सकते हैं टैक्स सेविंग, जानिए पीपीएफ (PPF) से जुड़ी पूरी जानकारी

facebook,instagram,telegram,facebook down,instagram down ,फेसबुक,इंस्टाग्राम,फेसबुक डाउन,इंस्टाग्राम  डाउन,टेलीग्राम

लेकिन कहते हैं कि जब एक कंपनी का कुछ नुकसान हो रहा हो तो यही समय दूसरी कंपनी के लिए काफी फायदेमंद होता है और ऐसा ही कुछ प्राइवेट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म टेलीग्राम के साथ भी हुआ। पिछले 24 घंटे के भीतर टेलीग्राम ने 30 लाख यूजर्स जोड़ लिए हैं। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि फेसबुक 8 घंटे से ज्यादा समय तक बंद था जहां उस समय के लिए लोगों को कोई नया विकल्प चाहिए था।

ट्विटर पर लगातार यूजर्स ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किए, जिसमें ज्यादातर यूजर्स की शिकायत थी कि वे लाइक और कॉमेंट नहीं कर पा रहे हैं। यह समस्या भारत समेत अमेरिका, यूके, और फिलीपींस समेत दुनिया के कई देशों में देखी गई।

# मोदी सरकार दे रही है सुनहरा मौका, इस तरह घर बैठे जीते 1 लाख रुपये

# Ayushman Bharat Jobs: जल्द होगी 1 लाख 'आयुष्मान मित्रों' की भर्ती, जानकारी के लिए पढ़े पूरी खबर

इस दौरान फेसबुक के डाउन रहने का सबसे बड़ा सबसे बड़ा फायदा टेलीग्राम को हुआ। टेलीग्राम के फाउंडर और सीईओ पावेल डूरोव इस बात की जानकारी पर्सनल टेलिग्राम चैनल पर दी है। यहां उन्होंने लिखा कि पिछले 24 घंटे में 30 लाख नए यूजर्स टेलिग्राम से जुड़े हैं। जो लोग टेलिग्राम से अनजान है उन्हें बता दें कि यह एक फ्री एनक्रिप्टेड मेसेजिंग सर्विस प्लैटफॉर्म है।

# 4 लाख 59 हजार रुपए में नीलाम हुआ महात्मा गांधी द्वारा लिखा गया बिना तिथि वाला एक पत्र

# मात्र 100 रुपये में शुरू करें ये स्कीम, मिलेगा बचत खाते से ज्यादा मुनाफा

Tags :

Advertisement