Advertisement

  • होम
  • न्यूज़
  • IPL 2018: कावेरी विवाद के चलते इस राज्य में शिफ्ट हुए चेन्नई के सभी मुकाबले

IPL 2018: कावेरी विवाद के चलते इस राज्य में शिफ्ट हुए चेन्नई के सभी मुकाबले

By: Pinki Thu, 12 Apr 2018 11:03 AM

IPL 2018: कावेरी विवाद के चलते इस राज्य में शिफ्ट हुए चेन्नई के सभी मुकाबले

तमिलनाडु में बढते कावेरी जल विवाद के कारण मेजबान चेन्नई के आईपीएल के सभी घरेलू मैचों को पुणे शिफ्ट कर दिया गया है। बीसीसीआई और चेन्नई सुपर किंग्स ने तय किया है कि उसके बाकी घरेलू मैच अब चेन्नई की जगह पुणे में आयोजित किए जाएंगे। इससे पहले विशाखापत्तनम, तिरूवनंतपुरम और राजकोट में भी मैच कराए जाने की संभावना शामिल थी। विभिन्न संगठनों ने चेन्नई में चल रहे विरोध के चलते पहले ही आईपीएल मैच न कराने की अपील की थी। मंगलवार को जब चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स का मैच खेला गया तब भी कड़ा विरोध हुआ था।

आईपीएल मैचों के दौरान राज्य प्रशासन ने पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था देने में असमर्थता जता दी थी। इस मामले की जानकारी खुद आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने दी। बता दें कि आईपीएल के सात मैचों का आयोजन 10 अप्रैल से 20 मई के बीच यहां होना है। 10 अप्रैल वाला मैच चेपॉक स्टेडियम में कड़ी सुरक्षा के बीच खेला जा चुका है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुणे में ही प्लेऑफ के दो मैच आयोजित होने हैं, इसी कारण से इस स्टेडियम को वरीयता दी गई क्योंकि यहां पहले से ही मैचों को लेकर तैयारियां चल रही थीं। पुणे में 23 मई को एलिमिनेटर और 25 मई को क्वालीफायर-2 आयोजित होना है। बता दें कि कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन को लेकर तमिलनाडु में राजनीतिक दलों का विरोध प्रदर्शन जारी है।

Tags :

Advertisement