Advertisement

  • इन 4 टिप्स की मदद से करें अच्छे रूम पार्टनर का चुनाव, कभी नहीं आएगी परेशानी

इन 4 टिप्स की मदद से करें अच्छे रूम पार्टनर का चुनाव, कभी नहीं आएगी परेशानी

By: Ankur Tue, 15 Oct 2019 6:13 PM

इन 4 टिप्स की मदद से करें अच्छे रूम पार्टनर का चुनाव, कभी नहीं आएगी परेशानी

अक्सर देखा जाता हैं कि लोग अपनी पढ़ाई या काम के सिलसिले में अपने शहर से बाहर जाते है और रूम लेकर रहते हैं। ऐसे में उन्हें एक अच्छे रूम पार्टनर कि जरूरत होती हैं ताकि अकेलापन महसूस ना हो और आप एक-दूसरे के साथ आराम से रह सकें। हांलाकि अच्छा रूम पार्टनर मिलना कोई आसान काम नहीं हैं। आपका गलत चुनाव आपके ली परेशानी का कारण भी बन सकता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप एक अच्छा रूम पार्टनर ढूंढ पाएंगे। तो आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

- आप अपने स्कूल के साथी या फिर ऑफिस के किसी दोस्त के साथ रह सकते हैं। रूम पार्टनर का यह अच्छा विकल्प है, क्योंकि आप अपने स्कूल के साथी या फिर ऑफिस के किसी दोस्त की अच्छी बुरी आदतों से पहले से ही वाकिफ होते हैं।

room partner,room partner selection tips,good room partner ,रूम पार्टनर, रूम पार्टनर का चुनाव, अच्छे रूम पार्टनर के टिप्स

- इस बात को सुनिश्चित कर लें कि क्या आपका पार्टनर सिगरेट या शराब पीता है। क्या वह दोस्तों के साथ पार्टी करता है। इन मुद्दों पर खुलकर बात करें। अगर आपके बीच में यह सारी बातें स्पष्ट होगी तभी आप दोनों अच्छे दोस्त बन पाओगे। इसलिए इन सारी बातों को ही जानकर अपने रूम पार्टनर का चुनाव करें।

- रूम पार्टनर चुनने से पहले आप उनकी आदतों को जान लें। यह भी देखें की क्या आपका रुम पार्टनर ताला न लगाना, गैस या लाइट बंद नहीं करना, फोन पर देर रात तक बात करना जैसी हरकते तो नहीं करता है। इसलिए रूममेट का चयन करने से पहले इन पहलुओं पर जरूर ध्यान दें। भले ही आपको थोड़ा समय क्यों न लग जाए।

- रुम पार्टनर चुनने के लिए ऐसे व्यक्ति को ढूंढ़े जो आपके जैसा हो। ऐसा करने से आप दोनों के बीच लड़ाइयां कम होगी और आप दोनों आराम में एक-साथ रह पाएंगे। लेकिन इस बात का विशेष ध्यान रखें कि अगर आप ज्यादा गुस्से वाले हैं तो वह थोड़े शांत मिजाज का व्यक्ति हो।

Tags :

Advertisement