Advertisement

  • रोज़ की भागदौड़ से ज्यादा इन बातों को सुनकर परेशान रहता है एक शादीशुदा मर्द

रोज़ की भागदौड़ से ज्यादा इन बातों को सुनकर परेशान रहता है एक शादीशुदा मर्द

By: Ankur Thu, 06 Sept 2018 2:59 PM

रोज़ की भागदौड़ से ज्यादा इन बातों को सुनकर परेशान रहता है एक शादीशुदा मर्द

अक्सर देखा गया है कि शादी एक बाद एक हँसता-खेलता नौजवान भी परेशान रहने लगता हैं। इसका कारण हम पत्नी से प्राप्त पीड़ा नहीं कह रहे हैं बल्कि इसके पीछे का कारण है समाज। क्योंकि समाज के लोग शादी के बाद मर्दों से कई तरह के सवाल-जवाब करने लग जाते हैं जिनकी वजह से उन्हें परेशानी होती हैं और वे चिडचिडे हो जाते हैं। आज हम आपको समाज के उन सवालों के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक शादीशुदा मर्द को परेशान कर देते हैं। शादीशुदा मर्द कुछ नहीं बोल पाते और उन्हें इन प्रश्नों को सुनना ही पड़ता है।

* गुड न्यूज कब सुना रहे हो?

शादी के कुछ महीनों के बाद जान-पहचान वाले लोग लड़के से पूछने लगते हैं कि वह गुड न्यूज कब सुनाएगा? बच्चे की बात सुनकर उसको एेसे लगता है जैसे उसने शादी ही इसी काम के लिए की हो। बार-बार एक ही बात सुनकर वह परेशान होने लगता है।

* नौकरी और परिवार कैसे मैनेज करते हो?

नौकरी और परिवार कैसे मैनेज करते हो? ये सवाल हर शादीशुदा लड़के से पूछा जाता है। इस सवाल को सुनकर उनका मन करता है कि जोर से चिल्ला कर बोलूं बैंड बज गई हैं यार। मगर जब यह सवाल पत्नी और घर वालों के सामने पूछा जाता है तो मुस्कुराकर बस यही कहना पड़ता है 'बस चल रहा है सब ठीकठाक!'

# आपकी बाइक के पीछे अभी तक नहीं बैठी कोई भी लड़की, जानें टिप्स और बनाए अपना दीवाना

# हर बेटी चाहती है अपने पिता से ये 4 बातें सुनना, जानकर आप भी रह जाएँगे हैरान

married man stays worried,marriage tips ,शादीशुदा मर्द

* तेरी कितनी सालियां हैं?

तेरी कितनी सालिया हैं? रिश्ता होने पर या शादी के बाद हर लड़के से उसके दोस्त,कजिन यह सवाल पूछते हैं। कोई उनके पूछने वाला हो तुम्हें क्या? मेरी साली है मेरी मुसीबत। जब वह हर दुसरे हफ्ते मेरे हफ्ते आ जाती है और मेरी बीवी उसको शॉपिंग करवाती है पैसे किसके लगते हैं? मेरे ही ना। उफ्फ!

* बोरिंग तो नहीं लगता?

शादी के कुछ समय बाद जब कोई दोस्त या फिर कजिन यह पूछता है कि शादी बोरिंग तो नहीं लग रही तो मन मारकर हर कोई यही जबाव देता है कि शादी एंटरटेनमेंट के लिए थोड़ी की हैं। इस सवाल पर शादीशुदा पुरूषों को गुस्सा भी आता है और हंसी भी।

* मैं मायके जा रही हूं, आपको भी चलना पड़ेगा!

लड़के अपने ससुराल जाने से बहुत डरते हैं या फिर कतराते हैं। जब बीवी उनको कहें कि मैं मायके जा रही हूं, अापकाे भी चलना पड़ेगा तो पुरूषों के मुंह के बारह बज जाते हैं।

# बेटी की शादी से पहले हर पिता को बतानी चाहिए ये बातें, जीवन में आएगी खुशहाली

# हर पति-पत्नी के रिश्ते में पनपती है ये 5 शिकायतें, जानकर आप भी करेंगे समर्थन

married man stays worried,marriage tips ,शादीशुदा मर्द

* हमें तो पहले ही पता था, तुम्हारी जोड़ी खूब जमेगी!

आपकी शादी को एक हफ्ता हो जाए या एक साल, कुछ रिश्तेदार आपकी शादीशुदा जिंदगी के अच्छे चलने का क्रेडिट खुद लेना नहीं भूलते।

* तुम घर कब खरीदोगे?

लड़का चाहे अपने मां-बाप के साथ रह रहा हो या फिर किसी शानदार फ्लैट में, जब भी कोई जानने वाला मिलता है वह यही सवाल करता है बेटे अपना घर कब खरीदोगे? यह सवाल एकबारगी आपको ऐसा महसूस करवा देता है कि आप फुटपाथ पर रहे हैं!

* 'बेटा, शादी बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है'

अपनी शादीशुदा जिंदगी के लिए आप भले ही किसी से सलाह मांगे या न मांगे, आपको ये बातें अक्सर सुनने को मिल ही जाती है।

# पढ़ाई के लिए बेटी को भेज रहे है दूर, जरूर रखें इन बातों का ध्यान

# लडकियां लेती है इन झूठ का सहारा, देती है प्यार में धोखा

Tags :

Advertisement