Advertisement

  • होम
  • रिलेशनशिप
  • Diwali 2019: बच्चों की दिवाली को स्पेशल बनाएंगे ये गिफ्ट्स, यहां से ले आइडियाज

Diwali 2019: बच्चों की दिवाली को स्पेशल बनाएंगे ये गिफ्ट्स, यहां से ले आइडियाज

By: Ankur Tue, 22 Oct 2019 8:10 PM

Diwali 2019: बच्चों की दिवाली को स्पेशल बनाएंगे ये गिफ्ट्स, यहां से ले आइडियाज

दिवाली के त्यौंहार का वैसे तो सभी को इन्तजार रहता हैं। लेकिन बच्चों में इसका क्रेज काफी देखा जाता हैं क्योंकि एक तो जहां स्कूल से छुट्टी मिलती हैं वहीँ दूसरी ओर मनपसंद पकवान खाने को मिलते हैं। इसी के साथ ही फटाखे और गिफ्ट्स का अपना अलग ही मजा होता हैं। बच्चों में गिफ्ट को लेकर काफी एक्साइटमेंट रहता है। बच्चों के लिए गिफ्ट लेना थोडा मुश्किल होता हैं क्योंकि छोटे बच्चों के लिए अच्छा और काम का तोहफा सिलेक्ट करना आसान नहीं है। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ गिफ्ट आइडियाज लेकर आए हैं जो बच्चों की दिवाली को स्पेशल बनाएंगे।

प्लांट

बच्चों को नेचर के करीब लाना और उसकी केयर करना सिखाना जरूरी है। इसलिए इस दिवाली उन्हें प्लांट गिफ्ट में दें। उनसे इस प्लांट का नाम रखवाएं जिससे वे और भी ज्यादा जुड़ाव महसूस करेंगे और उसका ख्याल रखेंगे।

diwali special,diwali gifts,diwali gifts for child,diwali gift ideas ,दिवाली स्पेशल, दिवाली गिफ्ट, बच्चों के लिए दिवाली गिफ्ट, दिवाली गिफ्ट आइडियाज

क्राफ्ट किट

क्राफ्ट किट में इस कला से जुड़ी हर चीज आती है। इससे भी बच्चों में क्रिएटिविटी को बढ़ाने में मदद करती है और पेपर आर्ट को सीखने का मौका मिलता है।

क्ले किट

क्ले किट बच्चों की क्रिएटिविटी को बढ़ाने के साथ ही उन्हें एंगेज रखने का सबसे अच्छा तरीका है। क्ले मॉडल्स बनाते हुए वे कई चीजें सीख सकते हैं।

पिगी बैंक

कहते हैं बचत करने के गुण बच्चों को छोटी ऐज से ही सिखाना शुरू कर देना चाहिए। आमतौर पर किसी पर्व पर या फिर परिवार के साथ लंबे समय बाद किसी परिजन के यहां मिलने जाने पर बच्चों को पैसे मिलते ही हैं। उन्हें इन पैसों को सेव करना सिखाएं और इसके लिए उन्हें पिगी बैंक गिफ्ट में दें। इस तोहफे के लिए दिवाली से अच्छा मौका भला क्या हो सकता है।

diwali special,diwali gifts,diwali gifts for child,diwali gift ideas ,दिवाली स्पेशल, दिवाली गिफ्ट, बच्चों के लिए दिवाली गिफ्ट, दिवाली गिफ्ट आइडियाज

पर्सनलाइज्ड सामान

बच्चों को पर्सनलाइज्ड चीजें काफी पसंद आती हैं। अगर उस पर उनका फेवरिट कार्टून कैरेक्टर बना हो तब तो क्या ही कहने। दूध के कप, टॉवल, पेंसिल, कलर्स आदि पर अपना नाम और फेवरिट कार्टून कैरेक्टर बना देख वे बहुत खुश हो जाएंगे।

कलर्स किट

बच्चों को उनकी उम्र के अनुसार कलर्स किट दी जा सकती है। उन्हें क्रेऑन्स, पेंसिल कलर, वॉटर कलर या पोस्टर कलर्स दिए जा सकते हैं।

स्टोरी बुक्स

बच्चे को यूजफुल गिफ्ट देना है तो बुक्स इसके लिए परफेक्ट हैं। बच्चों को स्टोरीज बहुत पसंद आती हैं। अगर वे अभी से बुक्स पढ़ने की आदत डालें तो इससे उनकी भाषा को एनरिच होने में बहुत मदद मिलेगी।

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com

Error opening cache file