Advertisement

  • किस करते समय अगर आ रही है मुंह से बदबू तो तुरंत अपनाए ये नुस्खे

किस करते समय अगर आ रही है मुंह से बदबू तो तुरंत अपनाए ये नुस्खे

By: Ankur Tue, 13 Feb 2018 2:13 PM

किस करते समय अगर आ रही है मुंह से बदबू तो तुरंत अपनाए ये नुस्खे

किस डे एक ऐसा दिन जब सभी अपने पार्टनर के साथ समय बिताते हैं और किस करके अपने पार्टनर को प्यार का अहसास दिलाते हैं। लेकिन जरा सोचिये आप किस करने जा रहे हो और आपके मुंह से बदबू आ रही हो तो क्या आपका पार्टनर आपके करीब आयेगा। इस एक गलती कि वजह से आपकी अच्छी-खासी इमेज को मिनटों में बर्बाद हो सकती है और आपको आपके प्यार से दू कर सकती हैं। इसलिए इस शर्मिंदगी से बचने के लिए और रिश्ते को बनाये रखने के लिए हम लेकर आये हैं आपके लिए कुछ उपाय जिनकी वजह से आपके मुंह कि दुर्गन्ध दूर हो और आप किस का मौका न गँवा बैठे। तो आइये जनते हैं मुंह कि बदबू दूर करने के उपायों के बारे में।

* लौंग और सौंफ के सेवन से : मुंह में लौंग रखकर चूसने से बदबू तो कम होती है ही साथ ही दांतों के दर्द में भी ये रामबाण उपाय है। सौंफ चबाने से भी मुंह की दुंर्गंध दूर हो जाती है।

stinking mouth,kiss day,valentine day,valentine week ,वैलेंटाइन वीक,किस डे,मुंह से बदबू आने पर करे ये उपाय

* कुलिंजन : कुलिंजन को मुंह में रखकर चूसने से मुंह की दुर्गन्ध खत्म हो जाती है और मुंह सुगंधित रहता है। कुलिंजन की जड़ के चूर्ण को चुटकी भर बार-बार मुंह में रखकर चूसते रहने से मुंह व शरीर की दुर्गंध खत्म हो जाती है।

* अनार के छिलके : मुँह मे दुर्गन्ध व पानी आता हो तो अनार के छिलके को पीसकर चूर्ण बना लें। इस चूर्ण को रोजाना सुबह-शाम आधा चम्मच की मात्रा में लेकर पानी के साथ खाने से मुंह की दुर्गंध व लार आना बंद हो जाता है, यह एक बहतरीन घरेलू उपाय है।

* दालचीनी : आपके खाने को स्वादिष्ट बनाने वाली दालचीनी भी आपकी इस समस्या का उपचार है। इसमे मौजूद गुण मुँह के बैक्टीरिया समाप्त करने का काम करते है। इसके लिए दालचीनी एक पत्तो और अजवाइन के साथ बराबर मात्रा के पानी को एक साथ मिलाकर उबाल ले। अब इस मिश्रण से गरारे करे। आपकी समस्या हल हो जाएगी।

* ग्रीन टी : ग्रीन टी के इस्तेमाल से मुंह की बदबू को कम किया जा सकता है। इसमें एंटीबैक्टिरियल कंपोनेंट होते हैं जिससे दुर्गंध दूर होती है।

* तुलसी : रोजाना भोजन करने के बाद तुलसी के पत्ते चबाने से मुंह से आने वाली सब तरह की बदबू खत्म हो जाती है। किसी को नाक में दुर्गंध आती हो तो तुलसी के पत्ते का रस निकाल कर सूंघने से नाक की दुर्गंध दूर होती है और कीड़े मर जाते हैं।

Tags :

Advertisement