Advertisement

  • आपके बढ़ते वजन को नियंत्रित करती है केले की चाय, जानें कुछ और फायदे

आपके बढ़ते वजन को नियंत्रित करती है केले की चाय, जानें कुछ और फायदे

By: Megha Tue, 11 Sept 2018 6:56 PM

आपके बढ़ते वजन को नियंत्रित करती है केले की चाय, जानें कुछ और फायदे

केले खाने के फायदे सब जानते है लेकिन क्या आप जानते है कि केले से बनी चाय भी आपकी सेहत के लिए बहुत लाभकारी होती है। केले में पाए जाने वाले प्रोटीन, और खासतौर पर केल्शियम बहुत अधिक मात्रा में पाया जाता है। केले से बनी ये हर्बल चाय आपको हर बीमारी से दूर रखती है और साथ ही आपको स्वस्थ भी बनाये रखती है। आपने बहुत सी हर्बल चाय पी होगी लेकिन केले से बनी चाय के बारे में बहुत कम लोग जानते है, जितना केला फायदेमंद होता है उतनी उससे बनी चाय भी बहुत फायदेमंद है। आज हम आपको केले से बनी चाय के फायदों के बारे में बतायेंगे, तो आइये जानते है इस बारे में...

* केले की चाय आपके हार्ट के लिए भी बहुत लाभदायक होती है। आपको बता दें कि इसमें प्रचुर मात्रा में पोटेशियम पाया जाता है। अतः यह आपके दिल के लिए लाभकारी होती है। इसके अलावा यदि किसी को हाई ब्लड प्रेशर की समस्या है तो उसके लिए भी यह बहुत लाभकारी होती है।

* यह चाय आपके वजन को तेजी से कम करती है। इस चाय में ल्यूटिन तथा विटामिन ए,बी और पोटेशियम काफी मात्रा में होता हैं। यही कारण है कि इस चाय के सेवन करने वाले का वजन बहुत तेजी से घटने लगता है।

# मिर्गी का दौरा बन सकता है जानलेवा, राहत पाने के लिए अपनाए ये 5 घरेलू उपचार

# सप्ताह के सातों दिनों करें इन जूस का सेवन, मिलेगी रोगप्रतिरोधक क्षमता को मजबूती

Health tips,herbal tea,banana tea,Health tips,heart tips,weight loss tips,healthy life ,केले की चाय, तनाव से छुटकारा, वजन में कमी, स्वस्थ ह्रदय, हेल्थ टिप्स, हेल्दी लाइफ, हर्बल चाय

* इस चाय में भरपूर मात्रा में पोटैशियम, मैग्नीशियम तथा एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं। इस चाय का सेवन पेट से जुड़ी समस्याओं में बहुत लाभकारी होती है। एसिडिटी, अपच या पेट दर्द जैसी समस्याओं में यह चाय बहुत लाभकारी साबित होती है।


* केले की चाय का सेवन करते हैं तो आपका सारा तनाव जल्दी खत्म हो जाता है। असल में यह चाय सीधे आपके मस्तिष्क पर असर करती है। अतः इसका सेवन करने से आपका तनाव घटता है।

# दांत हो चुके है पायरिया का शिकार, करें इन 4 प्राकृतिक तरीकों से उपचार

# मां और बच्चे के अच्छे स्वास्थ्य के लिए, प्रेगनेंसी में अपनाएं ये सुरक्षित एक्सरसाइज

Advertisement