Advertisement

  • इन 5 लोगों के लिए बादाम किसी जहर से कम नहीं, जानें और स्वास्थ्य का ध्यान रखें

इन 5 लोगों के लिए बादाम किसी जहर से कम नहीं, जानें और स्वास्थ्य का ध्यान रखें

By: Ankur Mon, 01 Oct 2018 4:25 PM

इन 5 लोगों के लिए बादाम किसी जहर से कम नहीं, जानें और स्वास्थ्य का ध्यान रखें

अच्छे स्वास्थ्य और तेज दिमाग के लिए बादाम खाने की सलाह दी जाती हैं। क्योंकि इसमें प्रोटीन, वसा, विटामिन और मिनरल जैसे कई पोषक तत्व होते हैं, जो शरीर के विकास में सहायक होते हैं। इसलिए भीगे हुए बादाम को खाने की सलाह दी जाती हैं। लेकिन क्या अप जानते है कि कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्हें बादाम खाने की मनाही होती हैं क्योंकि बादाम का सेवन उनके शरीर को नुकसान पहुंचाता हैं। तो आइये जानते हैं किन लोगों को बादाम के सेवन से बचना चाहिए।

* ब्लड प्रैशर

अगर आपका ब्लड प्रैशर हमेशा हाई रहता है तो बादाम से अभी दूरी बना लें क्योंकि दवाइयों के साथ बादाम का सेवन नुकसान पहुंचा सकता है और समस्या अधिक बढ़ सकती हैं।

* पथरी

किडनी या गॉल ब्लेडर पथरी या इनसे जुड़ी अन्य कोई प्रॉबल्म रहती है तो बादाम बिल्कुल न खाएं क्योंकि इसमें ऑक्सलेट अधिक मात्रा में होता है जो आपको नुकसान पहुंचा सकता हैं।

# दांत हो चुके है पायरिया का शिकार, करें इन 4 प्राकृतिक तरीकों से उपचार

# सारा अली खान को है यह बीमारी, हर 10 में से 1 लड़की को होती है, बढ़ सकता है वजन

Health tips,almond is poison,bad almond ,हेल्थ टिप्स, बादाम का सेवन, जहर, नुकसानदायक बादाम

* डाइजेशन

बदलते लाइफस्टाइल में डाइजेशन से जुड़ी समस्या अधिकतर लोगों को रहती हैं। अगर आपको भी डाइजेशन संबंधी समस्या या एसिडिटी रहती है तो बादाम बिल्कुल न खाए क्योंकि बादाम में फाइबर अधिक होता है, जिससे परेशानी और भी बढ़ जाती है।

* मोटापा

अगर आप अपने बढ़ते वजन से परेशान और बादाम आपकी डाइट में शामिल है तो इसका सेवन न करें। दरअसल, बादाम में कैलोरी और वसा अधिक होती है। ऐसे में बादाम का अधिक सेवन करने से मोटापा बढ़ता चला जाता हैं।

* एंटीबायोटिक मेडिसन

बदलती जीवनशैली में कोई न कोई हेल्थ प्रॉबल्म हमेशा घेरे रहती है और दवाइयां है कि पीछा छोड़ने का नाम ही नहीं लेती। अगर आप भी किसी स्वास्थ्य संबंधी प्रॉबल्म के चलते एंटीबायोटिक मेडिसन खा रहे है तो बादाम का सेवन न करें।

# एक मिनट में दूर होगा आपका सिरदर्द, अपनाए ये 6 आसान उपाय

# मां और बच्चे के अच्छे स्वास्थ्य के लिए, प्रेगनेंसी में अपनाएं ये सुरक्षित एक्सरसाइज

Advertisement