Advertisement

  • चेहरे के अनुसार करें अपनी BEARD का चुनाव, देगी आपको परफेक्ट लुक

चेहरे के अनुसार करें अपनी BEARD का चुनाव, देगी आपको परफेक्ट लुक

By: Ankur Tue, 19 Feb 2019 4:27 PM

चेहरे के अनुसार करें अपनी BEARD का चुनाव, देगी आपको परफेक्ट लुक

आज के समय में लड़के खुद को परफेक्ट और स्टाइलिश लुक देने के लिए स्पेशल BEARD का चुनाव करते हैं जो उनके चेहरे को आकर्षक बनाने में मदद करती हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि कभीकभार आपका गलत चुनाव आपको मुश्किल में डाल सकता हैं और आपके लुक को खराब कर सकता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए BEARD के चुनाव से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आए हैं, जिसकी मदद से आप जान सकते हैं कि आपके फेस पर कौनसी BEARD परफेक्ट लुक देगी। तो आइये जानते है इसके बारे में।

* लंबे चहरे के लिए

जिनका चेहरा अधिक लंबा होता है उन्हें दाढ़ी बढ़ाते वक्त खास ध्यान देने की जरूरत है जिससे उनका चेहरा दाढ़ी में और अधिक लंबा न लगे। ऐसे चेहरे पर पूरी दाढ़ी अच्छी लगती है जो ठुड्डी पर कम लंबी हो। इससे चेहरा भरा लगेगा।

beards according to face shape,tips to choose beards,fashion tips,fashion tips for men ,फैशन टिप्स, फैशन टिप्स हिंदी में, बियर्ड का चुनाव, बियर्ड टिप्स, पुरुषों का फैशन

* बड़े चेहरे के लिए

जिन लोगों का चेहरा शरीर के हिसाब से थोड़ा बड़ा हो, ऐसे लोग दाढ़ी बढ़ाते वक्त ध्यान रखें कि उनकी दाढ़ी से उनके लुक का संतुलन न बिगड़ने पाए। ऐसे चेहरे पर छोटी दाढ़ी रखी जाए जो पूरे चेहरे को कवर करे। साथ ही मूंछ मोटी रखी जाए। इस लुक से आप अधिक मैच्योर भी दिखेंगे और आपका चेहरा बड़ा भी नहीं लगेगा।

* गोल चेहरे के लिए

अगर आपका चेहरा गोलाकार है तो आपको दाढ़ी बनाते वक्त ध्यान रखना चाहिए कि ठुड्डी के ऊपर दाढ़ी की लंबाई अधिक हो। ऐसे चेहरे के लिए पूरी दाढ़ी रखने के बजाय फ्रेंच शेप दाढ़ी अच्छा विकल्प है।

beards according to face shape,tips to choose beards,fashion tips,fashion tips for men ,फैशन टिप्स, फैशन टिप्स हिंदी में, बियर्ड का चुनाव, बियर्ड टिप्स, पुरुषों का फैशन

* छोटे चेहरे के लिए

कुछ लोगों का मानना होता है कि अगर आपका चेहरा छोटा है तो इस पर बड़ी दाढ़ी अच्छी लगेगी। जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है। छोटे चेहरे पर लंबी और बड़ी दाढ़ी आपका लुक बिगाड़ सकती है। ऐसे लोगों को छोटी ही लेकिन पूरे चेहरे को कवर करती हुई दाढ़ी रखनी चाहिए।

* अंडाकार चेहरे के लिए

जिनके चेहरे का आकार अंडे के जैसा होता है ऐसे लोग दाढ़ी के मामले में थोड़े किस्मत वाले होते हैं। इन पर हर तरह की दाढ़ी सूट करती है। ऐसे लोग बिना किसी चिंता के मनचाहा लुक रख सकते हैं।

* चौकोर चेहरे के लिए


चौकोर चेहरे के लिए दाढ़ी रखते वक्त कोशिश करें कि आपकी दाढ़ी किनारे से शॉर्ट हो और ठुड्डी पर लंबाई ज्यादी हो। ऐसे चेहरे के लिए गोटी शेप की दाढ़ी सुरक्षित विकल्प है।

* ओवल शेप के लिए

ओवल शेप के चेहरे पर हर तरह की दाढ़ी सूट करती है। एगर आपका चेहरा ओवल शेप का है तो आप बिना किसी टेंशन के मनचाहा लुक रख सकते हैं।

Advertisement