Advertisement

  • दुल्हन के कबर्ड में जरूरी है ये चीजें जो बनाती उन्हें स्टाइलिश

दुल्हन के कबर्ड में जरूरी है ये चीजें जो बनाती उन्हें स्टाइलिश

By: Ankur Thu, 06 Sept 2018 6:57 PM

दुल्हन के कबर्ड में जरूरी है ये चीजें जो बनाती उन्हें स्टाइलिश

हर लड़की अपनी शादी से पहले कई तरह की तैयारियां करती हैं और शादी में काम आने वाली सभी चीजों की पहले से खरीददारी कर लेती है ताकि शादी की रस्मों के समय कोई परेशानी ना हो। लेकिन शादी की इस भागदौड़ में कुछ ना कुछ सामान तो रह ही जाता हैं। इसलिए आज हम लेकर आये हैं आपके लिए कुछ ऐसे सामान की जानकारी जो शादी के समय दुल्हन के बड़े काम आते हैं और ये सभी चीजें एक दुल्हन के कबर्ड में होनी ही चाहिए।

* बनारसी साड़ी

बचपन से ही आपने अपनी मां की अलमारी में बनारसी साड़ियां देखीं होंगी। अब जब आप खुद दुल्हन बनने जा रही हैं तो आपके पास भी एक बनारसी साड़ी होनी ही चाहिए। बनारसी एक ऐसा फैब्रिक है जिसमें राजकुमारी वाला चार्म है जिसे आप चाहकर भी अनदेखा नहीं कर पाएंगी। आप चाहें तो अपनी बनारसी साड़ी को गोल्डन कलर की बैकलेस ब्लाउज के साथ टीमअप कर पहन सकती हैं।

essentials for new bride,closest for new bride,fashion accessory for new bride ,दुल्हन से जुड़ा फैशन,फैशन,फैशन टिप्स

* गोल्डन लहंगा

सदियों से हर दुल्हन के वॉरड्रोब का सबसे जरूरी हिस्सा रहा गोल्डन लहंगा फैशन शो के शो स्टॉपर की तरह है। आप अगर अपने लहंगे को अलग-अलग स्टाइल में पहनना चाहती हैं तो आप इसे बेल स्लीव्स ब्लाउज के साथ पहन सकती हैं या फिर अनारकली स्टाइल वाला लहंगा खरीदें या फिर अपने लहंगे को स्ट्रेट फिट कुर्ते के साथ पहनें।

* चमकीला फुटवेयर

जब तक आप गोल्डन या सिल्वर कलर की चमकीली सैंडल न पहनें।।।कैसे पता चलेगा कि आप नई नवेली दुल्हन हैं। सैंडल की चमक की चिंता न करें क्योंकि आप दुल्हन हैं न सिर्फ आपका लहंगा बल्कि आपकी सैंडल भी शादी में मौजूद सभी मेहमानों की तुलना में सबसे अलग और चमकीली होनी चाहिए। सिर्फ हील का ध्यान रखें ताकि आप सेरेमनी के दौरान कंफर्टेबल महसूस कर सकें।

* मोजरी/कोल्हापुरी

हील्स भले ही देखने में बेहतरीन लगती हों लेकिन आप उन्हें हर समय नहीं पहन सकतीं। लिहाजा मोजरी और कोल्हापुरी बेहतरीन फुटवेयर चॉइस है क्योंकि ये कंफर्टेबल होने के साथ ही ट्रडिशनल भी होती है। आप किसी छोटे इवेंट के लिए सिंपल और क्लासिक कोल्हापुरी चुन सकती हैं जबकि बड़ी सेरेमनी के लिए कलरफुल, चमकीली, घुंघरू और एम्ब्रॉयडरी की हुई मोजरी चुनें।

* ढेर सारे वर्क वाला क्लच

अब आपकी शादी है और आपको राजकुमारियों वाली ट्रीटमेंट मिल रही है, ऐसे में भला आप भारी भरकम शोल्डर बैग कैरी करेंगी तो कैसा लगेगा? लिहाजा क्लासिक क्लच का इस्तेमाल करें जिसमें ढेर सारी एम्ब्रॉयडरी की हुई हो और वह चमकीला भी हो ताकि आपको अपना फोन और मेकअप रखने के लिए दूसरों पर निर्भर न रहना पड़े। साथ ही यह एक बेहतरीन फैशन स्टेटमेंट भी है।

* सेक्सी लॉन्जरी

मार्केट में एक से बढ़कर एक लॉन्जरी मौजूद है और आप अपनी पसंद और कंफर्ट के हिसाब से इनमें से किसी को भी चुन सकती हैं। हालांकि सैटिन या लेस वाले इनर पहनने से बचें क्योंकि दिनभर की रस्मों के बाद आप इन कपड़ों में असहज महसूस करने लगेंगी।

* नाइटवेयर


अपने वॉरड्रोब में कंफर्टेबल नाइटवेयर रखना न भूलें, उन पलों के लिए जब आप शादी की रस्मों की थकान मिटाना चाहें। इस मौके के लिए आप सॉफ्ट पजामा, ईजी स्लिप ऑन गंजी और बाथ रोब का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Advertisement