अगर बनना है STUDD, तो चेहरे के अनुसार रखे BEARDS

Ankur Sat, 16 Dec 2017 12:02 PM
अगर बनना है STUDD, तो चेहरे के अनुसार रखे BEARDS

पुराने समय में लोग अपनी दाढ़ी के लिए जाने जाते थे वो मूंछो को अपना मान-सम्मान समझते थे। आज के समय में दाढ़ी रखना एक फैशन ट्रेंड बन गया हैं। हर व्यक्ति अपने हिसाब से दाढ़ी की स्टाइल का चुनाव करता हैं, जिससे वो अपना बेस्ट लुक पा सकें। दाढ़ी में इंसान मैच्योर दिखने लगता हैं। मैच्योर लुक के लिए दाढ़ी बढ़ाना एक अच्छा विकल्प है लेकिन अगर इसकी स्टाइल आपके चेहरे के अनुरूप हो तो ही यह आपके लिए कारगर हैं। ऐसे में आपको आपके चेहरे के हिसाब से दाढ़ी का चुनाव करना चाहिए। आइये जानते हैं किस तरह की दाढ़ी आपके चेहरे पर जमेगी।

* गोल चेहरे के लिए


अगर आपका चेहरा गोलाकार है तो आपको दाढ़ी बनाते वक्त ध्यान रखना चाहिए कि ठुड्डी के ऊपर दाढ़ी की लंबाई अधिक हो। ऐसे चेहरे के लिए पूरी दाढ़ी रखने के बजाय फ्रेंच शेप दाढ़ी अच्छा विकल्प है।

* छोटे चेहरे के लिए

कुछ लोगों का मानना होता है कि अगर आपका चेहरा छोटा है तो इस पर बड़ी दाढ़ी अच्छी लगेगी। जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है। छोटे चेहरे पर लंबी और बड़ी दाढ़ी आपका लुक बिगाड़ सकती है। ऐसे लोगों को छोटी ही लेकिन पूरे चेहरे को कवर करती हुई दाढ़ी रखनी चाहिए।

अगर बनना है STUDD, तो चेहरे के अनुसार रखे BEARDS

* लंबे चहरे के लिए

जिनका चेहरा अधिक लंबा होता है उन्हें दाढ़ी बढ़ाते वक्त खास ध्यान देने की जरूरत है जिससे उनका चेहरा दाढ़ी में और अधिक लंबा न लगे। ऐसे चेहरे पर पूरी दाढ़ी अच्छी लगती है जो ठुड्डी पर कम लंबी हो। इससे चेहरा भरा लगेगा।

* बड़े चेहरे के लिए

जिन लोगों का चेहरा शरीर के हिसाब से थोड़ा बड़ा हो, ऐसे लोग दाढ़ी बढ़ाते वक्त ध्यान रखें कि उनकी दाढ़ी से उनके लुक का संतुलन न बिगड़ने पाए। ऐसे चेहरे पर छोटी दाढ़ी रखी जाए जो पूरे चेहरे को कवर करे। साथ ही मूंछ मोटी रखी जाए। इस लुक से आप अधिक मैच्योर भी दिखेंगे और आपका चेहरा बड़ा भी नहीं लगेगा।

* अंडाकार चेहरे के लिए

जिनके चेहरे का आकार अंडे के जैसा होता है ऐसे लोग दाढ़ी के मामले में थोड़े किस्मत वाले होते हैं। इन पर हर तरह की दाढ़ी सूट करती है। ऐसे लोग बिना किसी चिंता के मनचाहा लुक रख सकते हैं।

अगर बनना है STUDD, तो चेहरे के अनुसार रखे BEARDS

* चौकोर चेहरे के लिए

चौकोर चेहरे के लिए दाढ़ी रखते वक्त कोशिश करें कि आपकी दाढ़ी किनारे से शॉर्ट हो और ठुड्डी पर लंबाई ज्यादी हो। ऐसे चेहरे के लिए गोटी शेप की दाढ़ी सुरक्षित विकल्प है।

* ओवल शेप के लिए

ओवल शेप के चेहरे पर हर तरह की दाढ़ी सूट करती है। एगर आपका चेहरा ओवल शेप का है तो आप बिना किसी टेंशन के मनचाहा लुक रख सकते हैं।

loading...

Recent Post

Loading...