Advertisement

  • राजकुमार हिरानी ने कहा कभी नहीं सोचा था नवाजुद्दीन इतने बड़े अभिनेता बनेंगे

राजकुमार हिरानी ने कहा कभी नहीं सोचा था नवाजुद्दीन इतने बड़े अभिनेता बनेंगे

By: Pinki Fri, 14 Sept 2018 08:00 AM

राजकुमार हिरानी ने कहा कभी नहीं सोचा था नवाजुद्दीन इतने बड़े अभिनेता बनेंगे

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी Nawazuddin Siddiqui के करियर के शुरुआती दिनों में उनके साथ काम कर चुके राष्ट्रीय पुरस्कार-विजेता फिल्मकार राजकुमार हिरानी Rajkumar Hirani ने कहा कि उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी कि वह उद्योग में इस तरह प्रसिद्ध होंगे। 'इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन मास्टरक्लास' के शीर्षक से हुए एक सत्र में हिरानी ने यह बातें कहीं। उन्होंने बताया कि दिलचस्प बात यह है कि मुन्नाभाई एम.बी.बी.एस. का चोर वाला यह दृश्य उनके बचपन में पिता के साथ घटी वास्तविक घटना से प्रेरित था।

# Flashback 2018: रीमेक ने खींचा दर्शकों को अपनी ओर, बॉक्स ऑफिस पर कुछ हिट कुछ फ्लॉप

# Flashback 2018: असफलता के बावजूद नहीं टूटा सलमान का रिकॉर्ड

bollywood,rajkumar hirani,nawazuddin siddiqui ,बॉलीवुड,राजकुमार हिरानी,नवाजुद्दीन सिद्दीकी

वर्ष 2003 में नवाजुद्दीन के साथ 'मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस' में काम के वक्त को याद करते हुए को हिरानी ने कहा, "उन्होंने अच्छी प्रस्तुति दी थी और मैंने उन्हें कहा था, 'नवाज, आप अच्छे अभिनेता हो।' लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी इतने बड़े अभिनेता बन जाएंगे, जो आज वो हैं।"

फिल्म में, नवाजुद्दीन ने चोर की भूमिका निभाई थी, जो दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त के किरदार की जेब काटता है, लेकिन वह लोगों से उन्हे बचाते हैं और जीवन की सीख देते हैं।

फिल्म निर्माता के मुताबिक, सुनील दत्त प्रारंभिक दृश्य की शुरुआत में पटकथा का हिस्सा नहीं थे, लेकिन उन्होंने फिल्म-निर्माता विदू विनोद चोपड़ा के सुझाव के बाद इसे जोड़ा।

# Flashback 2018: ज्यादातर सीक्वल को मिली असफलता, बस एक ही कमाई 200 करोड़

# Flashback 2018: सुर्खियों में रही बॉयोपिक फिल्में, ब्लॉकबस्टर बनी 'संजू'

Advertisement