Advertisement

  • 200 करोड़ पार करते ही ऋतिक-टाइगर की 'War' ने अपने नाम किए ये रिकॉर्ड

200 करोड़ पार करते ही ऋतिक-टाइगर की 'War' ने अपने नाम किए ये रिकॉर्ड

By: Pinki Wed, 09 Oct 2019 1:49 PM

200 करोड़ पार करते ही ऋतिक-टाइगर की 'War' ने अपने नाम किए ये रिकॉर्ड

बॉक्स ऑफिस पर अपनी रफ्तार कायम रखते हुए बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की फिल्म 'वॉर (War)' ने 7 दिनों में 200 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर लिया है। फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक 7वें दिन ही 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली 'वॉर (War)' ने अपने इस रिकॉर्ड के जरिए 'संजू', 'सुल्तान', 'दंगल', 'पीके' और 'बजरंगी भाईजान' जैसी फिल्मों को पछाड़ दिया है। जिस तरह से फिल्म की रफ्तार है, उस लिहाज से कहा जा सकता है कि ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की 'वॉर' 300 करोड़ का कलेक्शन भी कर सकती है। वही इस फिल्म ने अपनी कमाई को लेकर कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए है।

- वॉर के लिए टिकटों की जबरदस्त एडवांस बुकिंग

वॉर को लेकर लोगों में काफी क्रेज है। रिलीज से पहले ही फिल्म का काफी बज बना था। ट्रेड एनालिस्ट कोमल नहाटा के मुताबिक, रिलीज से पहले मिड नाइट तक पीवीआर, INOX और सिनेपोलिस में वॉर की 4.05 टिकटें बुक की हुई थीं। खबर है कि फिल्म ने पहले दिन प्री एडवांस बुकिंग में 31-32 करोड़ रुपए कमा लिए थे।

# एक दशक, 18 फिल्में, 9 हिन्दी, 4 पुरस्कार: यह है ‘उरी’ की पल्लवी शर्मा उर्फ यामी गौतम

# इंटीमेसी सुपरवाइजर होता तो तनुश्री दत्ता के साथ ऐसा दुव्यर्वहार नहीं होता: सेलीना जेटली

war box office collection,war collection,war 200 crore club,war 250 crore,war 300 crore,Hrithik Roshan,tiger shroff,war day 7 collection,war dussehra collection,war latest,war news,vaani kapoor in war,war songs,war in theatres,entertainment,bollywood news in hindi ,वॉर,वॉर बॉक्स ऑफिस,टाइगर श्रॉफ,ऋतिक रोशन

- वॉर की ऑस्ट्रेलिया में भी बंपर ओपनिंग

वॉर को भारत के अलावा विदेश में भी अच्छी ओपनिंग मिली है। मिड वीक रिलीज के बावजूद ये ऑस्ट्रेलिया में 2019 की हाइएस्ट ओपनर हिंदी फिल्म बन गई है।

- 200 करोड़ क्लब में एंट्री करने वाली टाइगर की पहली फिल्म

वॉर 200 करोड़ कमाते ही टाइगर श्रॉफ के करियर की पहली फिल्म बन गई हैं। उनकी फिल्म बागी 2 ने 164.38 करोड़ कमाए थे।

- 2019 की सबसे जल्दी 200 करोड़ कमाने वाली फिल्म

वॉर ने 2019 की हिट फ़िल्में कबीर सिंह, भारत और उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक को पीछे छोड़ दिया है। शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह ने 13 दिन और सलमान की भारत ने 14 दिनों में 200 करोड़ के आकंड़े को पार किया था। वही वॉर ने मात्र सात दिनों में ये आकड़ा छू लिया है।

- हाइएस्ट ओपनर हिंदी फिल्म

वॉर ने पहले दिन हिंदी रीजन में 51.60 करोड़ और तमिल-तेलुगू में मिलाकर 1.75 करोड़ कमाए। फिल्म का कुल कलेक्शन 53.35 करोड़ है। इस फिल्म ने सलमान खान की भारत (42.30 करोड़), मिशन मंगल (29.16 करोड़), साहो (हिंदी) (24.40 करोड़) और कलंक (21.60 करोड़) के फर्स्ट डे कलेक्शन को पछाड़ दिया है

# जब तक जीवित हूं महिलाओं के प्रति भेदभाव के खिलाफ लड़ता रहूंगा: अमिताभ बच्चन

# यामी गौतम के साथ हुआ हादसा, फिर भी मिली तारीफ, कहा - मेरा जोश हमेशा हाई रहता है

war box office collection,war collection,war 200 crore club,war 250 crore,war 300 crore,Hrithik Roshan,tiger shroff,war day 7 collection,war dussehra collection,war latest,war news,vaani kapoor in war,war songs,war in theatres,entertainment,bollywood news in hindi ,वॉर,वॉर बॉक्स ऑफिस,टाइगर श्रॉफ,ऋतिक रोशन

- हाइएस्ट ओपनर (नेशनल हॉलिडे)

वॉर 2 अक्टूबर को गाधी जयंती के मौके पर रिलीज हुई। गांधी जयंती की छुट्टी का फिल्म को जबरदस्त फायदा मिला है। नेशनल हॉलिडे पर वॉर पहले दिन सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म है।

- ऋतिक-टाइगर-YRF की हाइएस्ट ओपनर

ये फिल्म ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ और यशराज फिल्म्स के लिए वरदान साबित हुई है। ये फिल्म यशराज बैनर की हाइएस्ट ओपनर बन गई है।

- टाइगर-ऋतिक के करियर की हाइएस्ट ओपनर

वॉर 53.35 करोड़ की कमाई के साथ टाइगर-ऋतिक के करियर की हाइएस्ट ओपनर बन गई है।

- लिमिटेड रिलीज के बावजूद वॉर की रिकॉर्ड ब्रेकिंग कमाई

वॉर को भारत में 4000 स्क्रीन्स (हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा) मिली। ओवरसीज में ये फिल्म 1350 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई। वर्ल्डवाइड वॉर को 5350 स्क्रीन्स मिली। बुधवार को वॉर को इंटरनेशनल मार्केट में लिमिटेड रिलीज मिली। इनमें सिर्फ इवनिंग और नाइट शोज ही शामिल रहे।

# ‘लाल सिंह चड्ढा’ में आमिर खान के साथ नजर आ सकती हैं अनुष्का शर्मा

# ‘गली बॉय’ के इस सितारे ने जीता अमिताभ का दिल, मिले फूल और चिट्ठी

Tags :

Advertisement