Advertisement

  • ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ ने रचा इतिहास, बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 10वीं फिल्म

‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ ने रचा इतिहास, बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 10वीं फिल्म

By: Rajesh Sun, 31 Mar 2019 11:04 PM

‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ ने रचा इतिहास, बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 10वीं फिल्म

गत 11 जनवरी को प्रदर्शित हुई निर्माता रॉनी स्क्रूवाला की फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ से अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। इस रिकॉर्ड की जानकारी ट्रेड विश्लेषक तरण आदर्श ने अपने एक ट्वीट के जरिये दी है जिसमें उन्होंने बताया है कि विक्की कौशल, परेश रावल और यामी गौतम अभिनीत निर्देशक आदित्य धर की फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ हिन्दी सिने इतिहास की ऐसी 10वीं फिल्म बन गई है जिसने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड 244 करोड़ का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की है। उसने यह लक्ष्य 11 सप्ताह के अन्दर प्राप्त किया है।

# ‘मैं सिर्फ योग्य उम्मीदवारों को मौका देता हूँ’: सलमान खान

# संजय लीला भंसाली की ‘मलाल’ से होगा करण जौहर की ‘ड्राइव’ का मुकाबला

इसी साल 11 जनवरी को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई इस फिल्म का कुल बजट 30 करोड़ रुपये के आसपास था। बॉक्स ऑफिस पर ‘उरी’ स्लीपर ब्लॉकबस्टर साबित हुई है। बॉक्स ऑफिस पर सर्वाधिक कमाई वाली फिल्मों की सूची में वह अब 10वें नम्बर पर है। इससे पहले इस सूची में धूम-3, सुल्तान, पद्मावत, बजरंगी भाईजान, टाइगर जिंदा है, पीके, संजू, दंगल और बाहुबली-2 शामिल हैं। निर्देशक एस.एस.राजामौली की बाहुबली-2 का हिंदी वर्जन इतिहास की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म ‘गली बॉय’ की रिलीज के बाद भी सिनेमाघरों में काबिज रही थी। इसके अलावा टोटल धमाल, केसरी, मणिकर्णिका और लुका छिपी जैसी फिल्मों के प्रदर्शन के बाद भी फिल्म की टिकटें बिकना जारी रही थीं। ‘उरी’ वर्ष 2016 में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान में की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित फिल्म है।

# जब तक जीवित हूं महिलाओं के प्रति भेदभाव के खिलाफ लड़ता रहूंगा: अमिताभ बच्चन

# एक दशक, 18 फिल्में, 9 हिन्दी, 4 पुरस्कार: यह है ‘उरी’ की पल्लवी शर्मा उर्फ यामी गौतम

गत वर्ष ‘राजी’ और ‘संजू’ में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले विक्की कौशल को भी उम्मीद नहीं थी कि ‘उरी’ उनकी किस्मत को इस तरह से बदलने में कामयाब होगी। आज उनके दरवाजे पर फिल्म निर्माताओं की लम्बी कतार नजर आने लगी है लेकिन वे अब चुनिंदा फिल्मों में ही काम करना चाहते हैं। हाल ही में उन्होंने ‘उधमसिंह’ की बॉयोपिक में काम करना स्वीकार किया है।

# ब्लॉकबस्टर हुई ‘इंशाअल्लाह’, सलमान संग आलिया, प्रशंसकों ने कहा डेडली कॉम्बिनेशन

# यामी गौतम के साथ हुआ हादसा, फिर भी मिली तारीफ, कहा - मेरा जोश हमेशा हाई रहता है

Tags :
|

Advertisement