Advertisement

  • पलकें बनाती हैं आंखों को आकर्षक, इन टिप्स की मदद से बनाए इन्हें घना और लंबा

पलकें बनाती हैं आंखों को आकर्षक, इन टिप्स की मदद से बनाए इन्हें घना और लंबा

By: Ankur Wed, 06 Nov 2019 7:00 PM

पलकें बनाती हैं आंखों को आकर्षक, इन टिप्स की मदद से बनाए इन्हें घना और लंबा

किसी भी महिला के चहरे का आकर्षण उसकी आंखों से भी होता हैं और इसके लिए जरूरी हैं कि उनकी पलकें घनी और लम्बी हो। लेकिन जिनकी पलकें छोटी होती हैं वे आजकल आर्टिफिशियल पलकें लगाने पर मजबूर हैं, लेकिन इनसे वह खूबसूरती नहीं मिल पाती हैं जो प्राकृतिक पलकों में होती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जो आपकी पलकों को घना और लंबा बनाने में मदद करते हैं। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

कैस्टर ऑयल

कैस्टर ऑयल पलकों को जरूरी पोषण देता है। इन्हें घना और लंबा बनाने में मदद करता है। इसे यूज करने के लिए रात को सोने से पहले कैस्टर ऑयल लेकर हाथों की उंगलियों से लैशेज की मसाज करें और इसे रात भर पलकों पर लगा रहने दें। आपको 2-3 महीनों में फर्क नजर आने लगेगा।

beauty tips,beauty tips in hindi,thick and long eyelids,eyelids tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, आंखों की सुंदरता, घनी और लम्बी पलकें, पलकों के ब्यूटी टिप्स

एलोवेरा जेल

यह तो आप सभी जानते ही हैं कि एलोवेरा कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स से राहत दिलाती है। इसके अलावा यह आईलैशेज की ग्रोथ में भी मदद करती है। इसके लिए एलोवेरा की ताजी पत्तियों से जेल निकाल कर दिन में 2 बार लैशेज पर लगाएं। यह लैशेज को मॉइश्चराइज करेगा और आईलैशेज बढ़ने में मदद करेगी।

आईमेकअप हटा कर सोएं

आईलैशज न बढ़ने का एक कारण यह भी हो सकता है कि रात को सोने से पहले आई मेकअप हटा कर नहीं सोना। अगर आप चाहती है आपकी पलके घनी, लंबी हो तो रात को सोने से आईमेकअप जरूर हटा कर सोएं। इससे आपकी आंखों को भी काफी आराम मिलेगा और आईलैशेज की ग्रोथ में भी मदद मिलेगी। पलकों को लैशेज कॉम्ब या स्पूली से ब्रश करें। इससे पलकों की गंदगी साफ होगी और ब्लड सर्कुलेशन बढ़ेगा साथ ही में लैशेज की ग्रोथ भी होगी।

प्रोटीन युक्त आहार लें

आईलैशेज की ग्रोथ के लिए प्रोटीनयुक्त आहार जैसे मीट, मछली, अंडे, सोया आदि का सेवन करें। यह आईलैशेज को मजबूत और ग्रोथ में मदद करेंगे।

Tags :

Advertisement