Advertisement

  • मेकअप की मदद से दिखे बढ़ती उम्र में भी जवां, इन टिप्स का करें इस्तेमाल

मेकअप की मदद से दिखे बढ़ती उम्र में भी जवां, इन टिप्स का करें इस्तेमाल

By: Ankur Sat, 16 Nov 2019 4:02 PM

मेकअप की मदद से दिखे बढ़ती उम्र में भी जवां, इन टिप्स का करें इस्तेमाल

हर कोई चाहता हैं कि उम्र बढ़ने का बाद भी उनकी त्वचा जवां रहे और उम्र उनके चहरे पर दिखाई ना दे। हांलाकि अच्छा खानपान आपकी इस चिंता का सही इलाज हैं। लेकिन मेकअप की मदद से तो आप उम्र के पडाव पर आने वाले बुढ़ापे को छिपा ही सकती हैं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही मेकअप टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से बढ़ती उम्र में भी जवां दिखने में मदद मिलती हैं। तो आइये जानते हैं कैसे करें मेकअप का सही इस्तेमाल।

फेस मास्क का करें इस्तेमाल

स्किन लिफ्टिंग मास्क या टाइटनिंग फैसियल आपके चेहरे की स्किन में कसावट आती है। जिससे आप अपनी उम्र से छोटी दिखने लगती हैं। अगर आप फेस पैक के तुरंत बाद ही मेकअप का प्रयोग कर रही हैं ,तो इस फेस मास्क को 3-4 घंटे पहले ही लगा ले।

beauty tips,beauty tips in hidni,makeup tips,makeup tips to look young,makeup tips for old age ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, जवां दिखने के मेकअप टिप्स

आंखों को बनाएं खूबसूरत

एक अच्छे एवं ट्रेंडी रंग के आई लाइनर के इस्तेमाल से अपनी आंखों को आकर्षक बना लें ।यदि आप अपनी आंखों को बड़ा और जवां दिखाना चाहती हैं तो लोअर वाटर लाइन या लोअर लैशिज़ को ब्लू कलर के आईलाइनर से आउटलाइन कर ले ।जरूरी नहीं है कि आप ब्लैक आईलाइनर का इस्तेमाल करें। सही आई शैडो और मसकारे की मदद से आप खुद को खूबसूरत दिखा सकती हैं।

फेशियल और स्क्रब है जरूरी

स्किन को जवां दिखाने के लिए सबसे पहले डेड सेल्स को हटाए और धूप से होने वाली डैमेज से बचे। ऐसा करने के लिए आप एक किसी अच्छी कंपनी के स्क्रब और अल्फा हाइड्रोक्सील का फेशियल करवा सकती हैं।

स्किन को रखें हाइड्रेट

प्राइमर की मदद से आप अपने चेहरे पर एक अच्छा एवं टिकाऊ बेस क्रिएट कर सकती है। इससे स्किन की आउटलुक में काफी बदलाव देखने को मिलता है। रोज अपनी स्किन को मसाज करें। जैसे जैसे आपकी उम्र बढ़ने लगती है वैसे-वैसे स्किन से जरूरी मास्श्चर खत्म होने लगता है ।ऐसे में स्किन को हाइड्रेटिड रखना बेहद जरूरी हो जाता है।

स्किन टोन कंसीलर है बेस्ट औप्शन

अपने डार्क सर्कल, मुंहासे और बाकी डार्क एरिया को कवर करने के लिए अच्छे कंसीलर का प्रयोग करें ।स्किन टोन से मिलता-जुलता कंसीलर खरीदें ।इससे आपकी स्किन पहले से भी ज्यादा निखरी हुई और जवान दिखाई देगी।

Tags :

Advertisement