Advertisement

  • होम
  • ब्यूटी
  • कौन-सा है पुरुषों के लिए बॉडी हेयर हटाने का बेस्ट तरीका : वैक्स, शेव या ट्रिम

कौन-सा है पुरुषों के लिए बॉडी हेयर हटाने का बेस्ट तरीका : वैक्स, शेव या ट्रिम

By: Ankur Mon, 13 Jan 2020 7:12 PM

कौन-सा है पुरुषों के लिए बॉडी हेयर हटाने का बेस्ट तरीका : वैक्स, शेव या ट्रिम

जिस तरह महिलाएं अपने अनचाहे बालों को हठाने के लिए वैक्स का इस्तेमाल करती हैं। उसी तरह कई पुरुष भी अपनी बॉडी हेयर हटाने की ख्वाहिश रखते हैं। लेकिन पुरुष हमेशा कंफ्यूज रखते हैं कि बॉडी हेयर हटाने के लिए वैक्स, शेव या ट्रिम में से कौनसा तरीका अपनाया जाए जो उनको सहूलियत प्रदान करें। तो आइये आज हम बताते हैं आपको इसके बारे में कि कौनसा तरीका आपके लिए बेस्ट रहेगा।

आप कितना दर्द सह सकते हैं?

क्या कभी स्क्रीन पर किसी पुरुष को वैक्सिंग करवाते वक्त चिल्लाते हुए देखा है? जी हां, आप कितने भी स्ट्रॉन्ग क्यों न हों और ये सोच लें कि मर्द को दर्द नहीं होता। लेकिन हकीकत यही है कि पहली बार वैक्सिंग करवाते वक्त हर मर्द को दर्द होता है और वह भी जबरदस्त वाला। शरीर पर गर्म वैक्स लगवाकर बालों को स्किन से खींचकर निकलवाना कोई आसान काम नहीं है। ऐसे में अगर आप सोच रहे हैं कि आपसे इतना दर्द सहना नहीं हो पाएगा तो वैक्सिंग को भूल जाइए और शेविंग या ट्रिमिंग ट्राई कीजिए।

beauty tips,beauty tips in hindi,remove body hair tips,wax shave or trim for men ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी मेंम बॉडी हेयर रिमूव टिप्स, पुरुषों के लिए बाल हटाने के तरीके

कितनी बार करवाना चाहिए?

वैक्सिंग के दौरान दर्द चाहे जितना हो लेकिन वैक्सिंग के अपने कई फायदे हैं और सबसे बड़ा फायदा तो यही है कि आपको वैक्सिंग बार-बार करवाने की जरूरत नहीं। एक बार करवाया और फिर महीने भर की छुट्टी। अगर बॉडी हेयर को शेव करते हैं तो आपको हर दूसरे-तीसरे दिन रेजर यूज करना होगा और हर बार शेव करने के बाद हेयर ग्रोथ और घना और सघन होता जाएगा। ट्रिमिंग करते वक्त बालों की रीग्रोथ बहुत घनी तो नहीं होगी लेकिन शेविंग की ही तरह ट्रिमिंग भी हर थोड़े-थोड़े दिन में करनी पड़ेगी।

अकेजन क्या है? क्यों हटा रहे हैं बॉडी हेयर?

अब अगर आपने बॉडी हेयर हटवाने के बारे में सोचा है तो जाहिर सी बात है कि ऐसा कोई स्पेशल अकेजन होगा जहां आपको अपने कपड़े उतारने की जरूरत होगी। अब अगर ऐसा है तो कुछ बातों का ध्यान रखें। अगर आप खुद से बॉडी हेयर शेव या ट्रिम करेंगे तो हो सकता है शरीर पर इधर-उधर कट्स के निशान बन जाएं। लिहाजा या तो स्पेशल अकेजन से 2-3 पहले बॉडी हेयर हटवा लें या फिर हिम्मत करके वैक्सिंग ही करवा लें।

beauty tips,beauty tips in hindi,remove body hair tips,wax shave or trim for men ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी मेंम बॉडी हेयर रिमूव टिप्स, पुरुषों के लिए बाल हटाने के तरीके

​आप कैसी आउटफिट पहन रहे हैं?

अगर आप कोई ऐसी आउटफिट पहन रहे हैं जिसमें बहुत ज्यादा बॉडी दिखाने की जरूरत नहीं है, थोड़ा बहुत चेस्ट दिख रहा हो तो आप शेविंग या वैक्सिंग करवाने की बजाए क्लोज ट्रिमिंग करवा सकते हैं। ऐसा करने से कम से कम दर्द में आपका काम चल जाएगा।

आप किस चीज में कंफर्टेबल हैं?

यह सबसे अहम पॉइंट है कि आखिर आप बॉडी हेयर खुद से हटाना चाहते हैं या फिर किसी और से ये सब करवाने में, खासकर इंटिमेट एरियाज में कितना कंफर्टेबल फील करते हैं? ऐसे में हमारी सलाह तो आपको यही है कि अगर आप शरीर के कुछ ही हिस्सों के बाल हटाना चाहते हैं तो खुद से ही शेविंग या ट्रिमिंग कर लें लेकिन अगर पूरे शरीर पर क्लीन शेव लुक चाहते हैं तो इसके लिए किसी को हायर करना ही बेहतर होगा।

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com

Error opening cache file