Advertisement

  • पाना चाहती है दिवाली पर दमकता चेहरा, इन मेकअप टिप्स की मदद से होगा काम आसान

पाना चाहती है दिवाली पर दमकता चेहरा, इन मेकअप टिप्स की मदद से होगा काम आसान

By: Ankur Sun, 04 Nov 2018 2:32 PM

पाना चाहती है दिवाली पर दमकता चेहरा, इन मेकअप टिप्स की मदद से होगा काम आसान

दिवाली के त्योहार को अब कुछ ही दिन बचे हैं और पार्लर की बुकिंग अभी से होने लगी हैं। आखिर महिलाओं को त्योहार पर खूबसूरत जो दिखना हैं। लेकिन कई महिलाऐं ऐसी होती है जो पार्लर जाना पसंद नहीं करती हैं और घर पर ही मेकअप करना पसंद करती हैं। इसलिए आज हम कुछ मेकअप टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप घर पर ही दिवाली पर दमकता चेहरा पा सकेंगी और खुद को आकर्षक बना सकेंगी। तो आइये जानते है इन मेकअप टिप्स के बारे में।

* कैसा होना चाहिए मेकअप का बेस?

सबसे पहले मेकअप का बेस सही होना चाहिए। चेहरे को अच्छी तरह से क्लीन और मॉइश्चराइज करने के बाद अपने स्किन टोन के हिसाब से सही फाउंडेशन चुनें और उसे चेहरे पर लगाएं। फाउंडेशन के बाद कंसीलर की मदद से चेहरे के डार्क स्पॉट्स जैसे आंखों के नीचे के डार्क सर्कल्स और ब्लेमिशेज पर काम करें। बेहतरीन फिनिश के लिए कंसीलर के बाद थोड़ा सा लूज पाउडर लगाएं। आखिर में नाक के टिप पर, चीकबोन्स पर और ठुड्डी पर हाइलाइटर का इस्तेमाल करें ताकि चेहरे पर ग्लो दिखे।

* होंठों पर दें ध्यान

होंठों पर लिपस्टिक लगाने से पहले लिप बाम का इस्तेमाल करें ताकि होंठों की ड्राईनेस या फटे होंठों की समस्या से छुटकारा पाया जा सके। अगर आपके आउटफिट का कलर पेस्टल हो तो आपको अपने लिपस्टिक का शेड बोल्ड रखना चाहिए। जैसे- सुर्ख लाल या ऑरेंज। लेकिन अगर आपके आउटफिट का कलर ब्राइट हो तो आपकी लिपस्टिक का शेड हल्का जैसे- लाइट पिंक या न्यूड कलर होना चाहिए।

# आपकी ख़ूबसूरती को कम करने वाले मस्सो को दूर करे इन घरेलू नुस्खो से

# फटे होठ कम करते है चहरे की सुन्दरता, इस तरह निपटे इस समस्या से

diwali special,beauty tips,glowing face,skin care tips,makeup tips ,दिवाली स्पेशल, ब्यूटी टिप्स, गोरी त्वचा, त्वचा की देखभाल, मेकअप टिप्स

* आंखों की खूबसूरती

क्या हमें आपको बताने की जरूरत है कि अब भी स्मोकी आई का ट्रेंड खत्म नहीं हुआ है। ब्राइट फेस्टिव लुक के लिए आप चाहें तो विंग्ड आईलाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए हल्का मस्कारा यूज करें।

* ग्लो के लिए ब्लश

ग्लोइंग फेस और ब्लशिंग चीक्स का कॉम्बिनेशन हमेशा ही बेहतरीन लगता है और दिवाली से बेहतर और क्या मौका हो सकता है इस लुक को अपनाने का। इसके लिए आप थोड़ा सा शिमरिंग ब्लश यूज करें और अपने गाल पर लगाकर गुलाबी गाल पा सकती हैं।

* हेयर स्टाइल

अगर आप इस दिवाली पटाखों से दूर रहने वाली हैं तो बाल में अच्छे से हेयर स्प्रे लगाकर बालों को खुला छोड़ सकती हैं क्योंकि खुले बाल में महिलाओं का लुक और भी बेहतरीन लगता है। लेकिन अगर आप दिवाली की रात दीये जलाते हुए पटाखे जलाने की प्लानिंग कर रही हैं तो आपको अपने बाल बांध लेने चाहिए और इसके लिए आप ट्विस्टेड साइड ब्रेड को ट्राई कर सकती हैं।

# हाथों के साथ पांवों की सुन्दरता भी है जरूरी, इन टिप्स की मदद से रखे उनका ख्याल

# चहरे को धोने के लिए सादा पानी नहीं नारियल पानी ले काम में, फिर देखिएगा होंगे ये कमाल

Advertisement