Advertisement

  • होम
  • ब्यूटी
  • फाउंडेशन से जुड़ी ये गलतियां पड़ती हैं लड़कियों की खूबसूरती पर भारी

फाउंडेशन से जुड़ी ये गलतियां पड़ती हैं लड़कियों की खूबसूरती पर भारी

By: Ankur Fri, 31 July 2020 2:42 PM

फाउंडेशन से जुड़ी ये गलतियां पड़ती हैं लड़कियों की खूबसूरती पर भारी

मॉनसून का मौसम जारी हैं और सभी इस मौसम का मजा लेना पसंद करते हैं। लेकिन लड़कियों को मेकअप के मामले में यह मौसम ज्यादा पसंद नहीं आता हैं क्योंकि इसकी वजह से मेकअप में दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। इसके लिए इस मौसम में फाउंडेशन की मदद ली जाती हैं। लेकिन अक्सर लड़कियां फाउंडेशन से जुड़ी कुछ गलतियां कर बैठती हैं जिसके चलते खूबसूरती बढ़ने की बजाय कम होने लगती हैं। तो चलिए जानें किस तरह से चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं कि वो चेहरे पर एकसमान रूप में फैल जाए और आप खूबसूरत दिखें न कि बदसूरत।

प्राइमर जरूर लगाएं

फाउंडेशन लगाने से पहले प्राइमर लगाना बहुत जरूरी है। इसकी मदद से चेहरे के खुले पोर्स और त्वचा की रंगत पर असर पड़ता है।

beauty tips,beauty tips in hindi,foundation use,makeup tips,beautiful face ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, फाउंडेशन का इस्तेमाल, मेकअप टिप्स, खूबसूरत चेहरा

फाउंडेशन लगाने का सही तरीका

फाउंडेशन लगाने से पहले उसे हाथों के पिछले तरफ लगाकर ब्रश की सहायता से फैलाएं। ऐसा करने से फाउंडेशन थोड़ा पतला हो जाएगा और चेहरे पर लगाने समय आराम से फैलेगा और नेचुरल दिखेगा।

फाउंडेशन को बीच से लगाएं

हमेशा फाउंडेशन को लगाते समय चेहरे के बीच से शुरुआत करें। धीरे-धीरे मिक्स करते हुए चेहरे के किनारों यानी की जबड़े और बालों की तरफ फैलाएं। ऐसा करने से फाउंडेशन चेहरे पर अच्छे से लगेगा और मास्क के जैसे नहीं दिखेगा।

beauty tips,beauty tips in hindi,foundation use,makeup tips,beautiful face ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, फाउंडेशन का इस्तेमाल, मेकअप टिप्स, खूबसूरत चेहरा

फाउंडेशन में तेल मिलाएं

फाउंडेशन चेहरे पर केक की तरह लगा हुआ न नजर आए इसके लिए फाउंडेशन में एक बूंद तेल की मिला लें। ऐसा करने से चेहरे पर फाउंडेशन की पतली परत लगेगी, जो देखने में अच्छी लगेगी।

फाउंडेशन लगाने के लिए उंगलियों का इस्तेमाल करें

चेहरे पर फाउंडेशन अच्छे से सेट हो जाए इसके लिए हमेशा फाउंडेशन लगाने के बाद अपनी उंगलियों से उसे फैलाएं। इस तरह से मेकअप चेहरे पर सेट हो जाएगा और अलग सा नजर नहीं आएगा।

हमेशा नीचे की तरफ लगाए फाउंडेशन

मेकअप करते समय जिस ब्रश का इस्तेमाल कर रहें हैं उसे नीचे की ओर स्ट्रोक मारें। ऐसा करने से पोर्स के अंदर मेकअप नहीं जाएगा और चेहरे के बाल नीचे की ओर चिपक जाएंगे और नजर नहीं आएंगे।

ये भी पढ़े :

# बालों की सफेदी को दूर करेगी आंवले से बनी यह नेचुरल डाई

# घनी आईलैशेज की चाहत को पूरा करेंगे ये प्राकृतिक तरीके

# चहरे पर निखार के लिए सोने से पहले आजमाएं ये टिप्स

# चेहरे के साथ बालों को भी चमक देगा गुलाब जल, जानें इस्तेमाल का तरीका

# मुंहासों का कारण बन सकता हैं ऑयली स्किन पर इन 5 चीजों का इस्तेमाल

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com