Advertisement

  • आपकी ख़ूबसूरती घटाते हैं अंडरआर्म्स के अनचाहे बाल, हटाते समय बरतें ये सावधानी

आपकी ख़ूबसूरती घटाते हैं अंडरआर्म्स के अनचाहे बाल, हटाते समय बरतें ये सावधानी

By: Ankur Wed, 06 Nov 2019 6:28 PM

आपकी ख़ूबसूरती घटाते हैं अंडरआर्म्स के अनचाहे बाल, हटाते समय बरतें ये सावधानी

व्यक्ति के शरीर में कई ऐसे स्थान होते हैं जहां अनचाहे बाल आते हैं और उन्हें हटाना शरीर की सफाई और सुंदरता के लिए बहुत जरूरी होता हैं। खासतौर से अंडरआर्म्स के अनचाहे बाल लड़कियों के लिए बड़ी परेशानी बनते हैं क्योंकि ये ख़ूबसूरती को घटाते हैं और उनको शर्मिंदगी का अहसास करवाते हैं। इसके लिए महिलाऐं वैक्सिंग या शेविंग का सहारा लेती हैं। आज हम आपको इसके टिप्स बताने जा रहे हैं ताकि आपकी त्वचा की खूबसूरती बरक़रार रहें। तो आइये जानते हैं इन अनचाहे बालों को हटाते समय ध्यान देने वाली बातों के बारे में।

बालों को हटाने से पहले भी करें साफ

कुछ लड़कियां अंडरआर्म्स को साफ किए बिना बालों को हटाने लगती है, जिससे बालों को हटाने में उतना ही समय लगता है। इसलिए बालों को हटाने से पहले अच्छी धोकर स्क्रब लगा कर एक्सफोलिएट करें। इससे बाल नरम होकर आसानी से निकल जाएंगे। अगर आपने वैक्सिंग स्ट्रिप से बाल रिमूव करने है तो इसे स्क्ब करके इसे अच्छी तरह सोख लें।

beauty tips,beauty tips in hindi,unwanted hair,underarms hair removal tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, अनचाहे बाल, अंडरआर्म्स के बाल हटाने के टिप्स

स्किन को अच्छी तरह स्ट्रेच करें

अंडरआर्म्स के बाल हटाते समय स्किन को अच्छी तरह स्ट्रेच करें ताकि शेविंग या वैक्सिंग स्ट्रिप यूज करते समय कट न लग जाए। इससे बाल पूरी तरह से हट जाएंगे और आपको क्लीन लुक मिलेगा।

इस डायरेक्शन में करें हेयर रिमूव

शेविंग या वैक्सिंग स्ट्रेप से हेयर रिमूव करते समय रेजर की मूवमेंट बालों की ग्रोथ के अपोजिट डायरेक्शन में रखें। जिस तरह अगर आपके बालों की ग्रोथ ऊपर से नीचे की तरफ है तो रेजर या स्ट्रेप से हेयर को नीचे से ऊपर की तरफ निकालें।

शेविंग के बाद ब्लेड धोना न भूलें

रेजर से हेयर रिमूव करते समय ब्लेड को बीच-बीच में धोना न भूलें। अगर आप पूरे बाल हटाने के बाद इसे धोती है तो इससे बाल और डेड स्किन ब्लेड में फंस जाएंगी और शेविंग भी नहीं हो पाएगी।

टाइट कपडे न पहनें

वैक्सिंग या शेविंग करने के बाद ज्यादा टाइट कपड़े न पहनें क्योंकि टाइट कपड़े पहनने से पसीना ज्यादा आएगा, जिससे रैशेज और जलन की समस्या हो सकती है। इसके अलावा उसी दिन किसी तरह का डियोडरेंट का इस्तेमाल न करें। अगर हो सकें तो स्लीवलेस ड्रेस ही पहनें।

Tags :

Advertisement