Advertisement

  • होम
  • ब्यूटी
  • कर्ली बाल बनाते हैं आपको आकर्षक, इस तरह करें इनकी देखभाल

कर्ली बाल बनाते हैं आपको आकर्षक, इस तरह करें इनकी देखभाल

By: Ankur Wed, 09 Oct 2019 6:38 PM

कर्ली बाल बनाते हैं आपको आकर्षक, इस तरह करें इनकी देखभाल

आपने अक्सर देखा होगा कि बॉलीवुड की एक्ट्रेस कई बार अपने बालों को कर्ली लुक देती हैं जो कि उनको आकर्षक बनाने का काम करते हैं। कर्ली हेयर (Curly Hair) आपको खूबसूरत तो बनाते हैं लेकिन इनकी देखभाल अच्छे से करना थोडा मुश्किल होता हैं। ऐसे में आपको कुछ टिप्स (Beauty Tips) को जानने की जरूरत होती हैं जो कर्ली हेयर की अच्छे से देखभाल करते हुए उन्हें आकर्षक और चमकदार बनाए रखें। आज हम आपको इन्हीं टिप्स के बारे में बताने जा रहे है।

beauty tips,beauty tips in hindi,curly hair,curly hair tips,curly hair care ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, कर्ली हेयर, कर्ली हेयर टिप्स, बालों की देखभाल, बालों की सुन्दरता

- बालों को शैंपू करके सुखाने के बाद स्टाइलिंग प्रौडक्ट्स या सीरम (Serum) का इस्तेमाल करें। इससे बाल सुलझे हुए रहेंगे, जिन्हें आप आसानी से मैनेज कर सकेंगी।

- कर्ली बालों को हाइड्रेटेड रखने के लिए शैंपू (Shampoo) के बाद कंडिशनर लगाना न भूलें। इससे आपके बालों की अंदर से कंडिशनिंग होगी।

- बालों को कंघी करते समय कर्लिंग प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें। बालों को सुखाने के लिए सौफ्ट कौटन टौवेल (Cotton Towel) यूज करें। सुखाते समय बालों को टौवेल से न रगड़े बल्कि बालों को कौटन टौवेल से पोंछते हुए सुखाएं।

- कर्ली बालों को सुलझाने के लिए हेयर ब्रश (Hair Brush) का इस्तेमाल न करें। इसकी बजाय मोटी कंघी से बाल झाड़ें। आसानी से कंघी करने के लिए बालों को हल्का गीला कर लें।

Tags :

Advertisement

Error opening cache file