• होम
  • ब्यूटी
  • घनी आईलैशेज की चाहत को पूरा करेंगे ये प्राकृतिक तरीके

घनी आईलैशेज की चाहत को पूरा करेंगे ये प्राकृतिक तरीके

By: Ankur Wed, 22 July 2020 7:29 PM

घनी आईलैशेज की चाहत को पूरा करेंगे ये प्राकृतिक तरीके

किसी भी महिला द्वारा आकर्षण पाने के लिए सबसे पहले अपनी आंखों को आकर्षक बनाया जाता हैं क्योंकि सभी की पहली नजर आपकी आंखों पर पड़ती है। ऐसे में आइलैशेज का एक अहम् स्थान होता है जो आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करती है। देखा जाता हैं कि कई लड़कियां नकली आइलैशेज का इस्तेमाल करती हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ प्राकृतिक तरीके लेकर आए हैं जिनकी मदद से आपकी घनी आईलैशेज की चाहत पूरी होगी और आपको नकली आईलैशेज का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा।

कैस्टर ऑयल

इस नुस्खे को इस्तेमाल करने वाले बताते हैं कि कैस्टर ऑयल ना सिर्फ आईलैश को नरिशमेंट देता है, बल्कि उनकी ग्रोथ में भी मददगार होता है। इसके इस्तेमाल के लिए आप सोने से पहले एक कॉटन बड की मदद से अपनी लैशेज पर कैस्टर ऑयल लगाएं। रातभर के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें। अगली सुबह आप अपने चेहरे को धोते समय लैशेज को भी साफ कर सकती हैं। इसके लगातार इस्तेमाल से आपको कुछ ही दिनों में रिजल्ट नजर आने लगेगा।

beauty tips,beauty tips in hindi,eyelashes beauty,eye care tips,home remedies ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, पलकों की सुंदरता, घरेलू उपाय, आँखों की देखभाल

एलोवेरा

त्वचा विशेषज्ञों का कहना है कि एलोवेरा ना सिर्फ लैशेज को ठंडक पहुंचाता है, बल्कि इसे मॉइश्चराइज भी करता है। इतना ही नहीं, इसमें कई तरह के विटामिन्स व अन्य पोषक तत्व होते हैं। इसे लैशेज पर अप्लाई करने के लिए आप किसी पुरानी मस्कारा की छड़ी की मदद ले सकती हैं। आप पहले इस छड़ी को अच्छी तरह क्लीन कर लें। अब आप इसकी मदद से लैशेज पर एलोवेरा लगाएं और रातभर के लिए ऐसे ही छोड़ दें। अगली सुबह इसे वॉश कर लें।

अंडा

अंडे का इस्तेमाल आपने कई बार अपने बालों पर बतौर हेयर पैक इस्तेमाल किया होगा। अब आप इसे अपनी लैशेज पर लगाएं। अंडे में प्रोटीन की मात्रा काफी अधिक होती है। साथ ही अंडे में बायोटिन और विटामिन बी भी होता है, जो आईलैशेज के टेक्सचर को बेहतर बनाने में मददगार है। इसके इस्तेमाल के लिए आप पहले एक अंडा लेकर उसे अच्छी तरह फेंटे। फेंटे हुए अंडे का कुछ हिस्सा लेकर उसमें एक चम्मच ग्लिसरीन मिक्स करें। अब एक कॉटन स्वैब की मदद से मिश्रण को अपनी लैशेज पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। आखिरी में ठंडे पानी से इसे क्लीन करें। आप हर एक दिन छोड़कर यह नुस्खा आजमा सकती हैं।

ये भी पढ़े :

# चहरे पर निखार के लिए सोने से पहले आजमाएं ये टिप्स

# चेहरे के साथ बालों को भी चमक देगा गुलाब जल, जानें इस्तेमाल का तरीका

# मुंहासों का कारण बन सकता हैं ऑयली स्किन पर इन 5 चीजों का इस्तेमाल

# गुलाब की पंखुड़ियों से बना यह खास टोनर देगा चेहरे को ताजगी

# इन उपायों से दूर होगी पुरुषों के सिर में हुई खुजली की समस्या

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com