Advertisement

  • होम
  • ब्यूटी
  • इन आसान टिप्स की मदद से करें टी-जोन को ऑइल फ्री

इन आसान टिप्स की मदद से करें टी-जोन को ऑइल फ्री

By: Ankur Fri, 31 July 2020 3:13 PM

इन आसान टिप्स की मदद से करें टी-जोन को ऑइल फ्री

चहरे का हिस्सा जिसमें माथा, नाक और चिन आते हैं टी−जोन कहलाता हैं और यही वह हिस्सा हैं जिसमें सबसे ज्यादा ऑयली स्किन रहती हैं। इन्हीं क्षेत्रों में सबसे ज्यादा क्लॉग पोर्स, ब्लैकहेड्, एक्ने व चेहरे पर शाइन से जुड़ी परेशानियां आती हैं। ऐसे में आपको इस क्षेत्र की ज्यादा देखभाल करने की जरूरत होती हैं। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से टी-जोन को ऑइल फ्री किया जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

करें डबल क्लींजिंग

स्किन केयर एक्सपर्ट कहते हैं कि ऑयली व कॉम्बिनेशन स्किन की महिलाओं को हमेशा डबल क्लींजिंग तरीके का ही इस्तेमाल करना चाहिए। इसके लिए आप सबसे पहले माइक्रेलर पानी का उपयोग करें। यह आपकी स्किन के मेकअप, ऑयल व अन्य गंदगी को पिघलाने में मदद करेगा। साथ ही यह क्लींजर को बेहतर तरीके से काम करने में भी मदद करता है। इसके बाद आप किसी ऑयल फ्री क्लींजर की मदद से अपनी स्किन को क्लीन करें।

beauty tips,beauty tips in hindi,skin care tips,oily t zone area, ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, त्वचा की देखभाल, ऑइल फ्री टी-जोन

ऑयल फ्री हो मॉइश्चराइजर

जिन महिलाओं की स्किन ऑयली होती है, वह अक्सर मॉइश्चर नहीं लगातीं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे उनकी स्किन अधिक ऑयली नजर आएगी। लेकिन स्किन केयर एक्सपर्ट बताते हैं कि ऑयली व कॉम्बिनेशन स्किन को भी मॉइश्चराइजर की जरूरत होती है। हालांकि आपको सही मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना आना चाहिए। बेहतर होगा कि आप जेल बेस्ड, ऑयल फ्री मॉइश्चराइजर को यूज करें। इस तरह के मॉइश्चराइजर आपकी स्किन को शाइनी या ग्रीसी नहीं दिखाते और आपकी स्किन का अच्छी तरह ध्यान रखते हैं।

beauty tips,beauty tips in hindi,skin care tips,oily t zone area, ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, त्वचा की देखभाल, ऑइल फ्री टी-जोन

मल्टीटास्किंग आएगी काम

अपनी स्किन का ध्यान रखने का सबसे अच्छा तरीका है फेस मास्क लगाना। यह आपकी स्किन को डीप नरिश करने में मदद करता है। लेकिन अगर आपकी स्किन कॉम्बिनेशन है तो ऐसे में मल्टीटास्किंग आपके बेहद काम आएगी। स्किन एक्सपर्ट कहते हैं कि ऐसी महिलाओं को अपने टी−जोन पर ऑयल को नियंत्रित करने के लिए वहां पर क्ले मास्क और चेहरे के अन्य हिस्सों पर नरिशिंग फेस मास्क को अप्लाई करना चाहिए। इस तरह आप एक ही बार में अपने चेहरे के ऑयल को कण्ट्रोल करने से लेकर डाई पैचेसे को हैंडल पाएंगी।

ये भी पढ़े :

# रूखी त्वचा के लिए विशेष लाभदायी है एवोकाडो, जानें इसके होममेड फेस पैक

# फाउंडेशन से जुड़ी ये गलतियां पड़ती हैं लड़कियों की खूबसूरती पर भारी

# बालों की सफेदी को दूर करेगी आंवले से बनी यह नेचुरल डाई

# घनी आईलैशेज की चाहत को पूरा करेंगे ये प्राकृतिक तरीके

# चहरे पर निखार के लिए सोने से पहले आजमाएं ये टिप्स

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com