Advertisement

  • दूसरों की नजरों को आकर्षित करता हैं आपकी आँखों का काजल, जानें इससे जुड़े टिप्स

दूसरों की नजरों को आकर्षित करता हैं आपकी आँखों का काजल, जानें इससे जुड़े टिप्स

By: Ankur Fri, 09 Aug 2019 1:24 PM

दूसरों की नजरों को आकर्षित करता हैं आपकी आँखों का काजल, जानें इससे जुड़े टिप्स

आप सभी ने सपना चौधरी का वह हरियाणवी गीत "तेरी आंख्या का यो काजल, मंने करे से गोरी घायल" तो सुना ही होगा जिससे पता चलता है कि किस तरह आँखों का काजल किसी भी लड़की को आकर्षक बनाने के लिए कितना जरूरी हैं। जी हाँ, आँखों में लगा काजल आँखों की खूबसूरती को बढाने के साथ ही चहरे का आकर्षण भी बढ़ाता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए काजल के इस्तेमाल से जुड़े कुछ टिप्स लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप खुद को खूबसूरत और आकर्षक दिखा सकती हैं। तो आइये जानते हैं काजल लगाने के इन टिप्स के बारे में।

- काजल फैलने के पीछे वजह पसीना और आंखों के पास मौज़ूद ऑयल्स होते हैं। जिस तरह मेकअप करने से पहले आप अपने चेहरे को साफ करती हैं, वैसे ही काजल लगाने से पहले भी आंखों को टिश्यू पेपर से अच्छी तरह पोंछ लें। इसके लिए एक बर्फ का टुकड़ा कपड़े में बांधकर आईलिड्स पर कुछ सेकंड्स के लिए रखें। अंडर आई एरिया पर हल्के हाथों से इसे लगाएं। यह फैलेगा नहीं।

# लम्बे समय तक रखना चाहते है परफ्यूम की खुशबू तो इन तरीकों की ले मदद

# आपके चहरे को ख़ूबसूरती दिलाएगा कटहल, जानकर जरूर अपनाएँगे ये ब्यूटी टिप्स

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,the beauty of eyes,tips to apply kajal on eyes ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, आँखों की खूबसूरती, काजल लगाने के तरीके

- आंखों के बाहरी किनारे से शुरू करते हुए काजल को अंदर की तरफ से लगाने का प्रयास करें। इसके अलावा एक बात हमेशा ध्यान में रखें कि इनर कॉर्नर्स के आखि‍र तक काजल में थोड़ा स्पेस ज़रूर रखें। साथ ही इनर कॉर्नर्स पर काजल की एक पतली लाइन खींचें।

# फटे होठ कम करते है चहरे की सुन्दरता, इस तरह निपटे इस समस्या से

# बढती उम्र के साथ झुर्रियों का आना स्वाभाविक, ले इन घरेलू टिप्स की मदद

- अगर आपकी आंखें बड़ी हैं तो उन पर ब्लैक काजल का इस्तेमाल करें, इससे आपकी आंखें खूबसूरत दिखेंगी। वहीं अगर बड़ी आंखों में न्यूड काजल या लाइनर लगाती हैं, तब आपकी आंखें छोटी नज़र आएंगी। न्यूड काजल का शेड छोटी आंखों के लिए सही रहता है। काजल और लाइनर आंखों की बनावट के अनुसार लगाएं। बड़ी आंखों पर जहां काजल फबता है, वहीं छोटी आंखों पर आईलाइनर जंचता है।

# चहरे को धोने के लिए सादा पानी नहीं नारियल पानी ले काम में, फिर देखिएगा होंगे ये कमाल

# चहरे की सुन्दरता में निखार लाने के लिए, आजमाएँ टमाटर के ये बेहतरीन फेसमास्क

Tags :

Advertisement