Advertisement

  • होम
  • ब्यूटी
  • अंडरआर्म्स के पसीने से छुटकारा दिलाएंगे ये उपाय, जानें और आजमाए

अंडरआर्म्स के पसीने से छुटकारा दिलाएंगे ये उपाय, जानें और आजमाए

By: Ankur Mon, 06 July 2020 7:27 PM

अंडरआर्म्स के पसीने से छुटकारा दिलाएंगे ये उपाय, जानें और आजमाए

अक्सर देखा जाता हैं कि गर्मियों के दिनों में कुछ लोगों को बहुत पसीना आता हैं और इससे निकली बदबू शर्मिंदगी का कारण बनती हैं। यह एक सामान्य समस्या हैं लेकिन कुछ लोगों के लिए बड़ी परेशानी का कारण बनती हैं। ऐसे में आपको जरूरत होती हैं कुछ ऐसे तरीकों को अपनाने की जो कि अंडरआर्म्स के पसीने से छुटकारा दिलाएंगे। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

beauty tips,beauty tips oin hindi,underarm sweat problem,sweat measures ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, पसीने की समस्या, अंडरआर्म्स में पसीना

टाइम-टू-टाइम करें शेव

अपने अंडरआर्म्स को शेव करें, इसे वैक्स करें या हेयर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल करें, लेकिन अपने अंडरआर्म्स को साफ रखें जिससे आपको कम पसीना आएगा। यह पसीने को दूर करने का सबसे प्रभावी तकनीक में से एक है।

करें लूफा का प्रयोग

अंडरआर्म्स को एक्सफोलिएट करने से आपको अनचाही बदबू से मुक्‍ति मिल सकती है। यह मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाता है और आपकी त्वचा को ताजा और त्वचा के पोर्स को बंद करता है। क्‍लीन पोर्स होने की वजह से आपको कम पसीना आएगा। लूफा आपके अंडरआर्म्स को एक्सफोलिएट करने का सबसे आसान तरीका है।

beauty tips,beauty tips oin hindi,underarm sweat problem,sweat measures ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, पसीने की समस्या, अंडरआर्म्स में पसीना

शॉवर और ड्रेसिंग के बीच रखें गैप

स्नान करते समय जल्दबाजी न करें। और ड्रैसिंग के वक्‍त थोड़ा समय लगाएं। यदि आप ऐसे स्थान पर रहते हैं, जहां का मौसम गर्म और उमस भरा है, तो यह और भी महत्वपूर्ण हो जाता है। आपके शरीर को ठंडा होने के लिए पर्याप्त समय न देना अंडरआर्म में पसीने का कारण हो सकता है। इसलिए शॉवर के बाद थोड़ी देर प्रतीक्षा करें। कपड़े पहनने से पहले अपने शरीर को पूरी तरह से ठंडा होने दें।

डियोड्रंट नहीं एंटीपर्सपिरेंट का उपयोग करें

पसीने की दुर्गंध को कंट्रोल करने के लिए हमें इनकी जरूरत पड़ती ही पड़ती है। लेकिन डियो जहां गंध को दबाता है, वहीं एंटीपर्सपिरेंट पसीने को दबाने का काम करता है। यह आपके अंडरआर्म्स में पसीने की ग्रंथियों को ब्‍लॉक कर देता है, जिससे पसीने से बचाव होता है।

ये भी पढ़े :

# मेकअप को टिकाए रखेगा प्राइमर, जानें इसे घर पर ही बनाने का तरीका

# बालों को कई फायदे पहुंचाता हैं एवोकाडो ऑयल, जानकर रह जाएंगे हैरान

# फलों का राजा आम बढ़ाएगा आपके चहरे की चमक, आजमाए ये फेसपैक

# चहरे को चमक देगा दूध और ब्रेड से बना यह फेसपैक, जानें इस्तेमाल का तरीका

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com