Advertisement

  • बाजार से सस्ती पड़ेगी ये असरदार फेस मास्क शीट, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

बाजार से सस्ती पड़ेगी ये असरदार फेस मास्क शीट, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

By: Ankur Mon, 02 Dec 2019 7:52 PM

बाजार से सस्ती पड़ेगी ये असरदार फेस मास्क शीट, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

शादी समारोह का सीजन चल रहा हैं और हर लड़की की चाहत होती हैं कि इस समय में सुंदर दिखा जाए और चहरे को आकर्षक बनाया जाए। इसके लिए महिलाएं पार्लर भी जाती हैं और कई तरह के फेसपैक का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन आजकल फेसपैक की जगह फेस मास्क का इस्तेमाल ज्यादा किया जा रहा हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे असरदार फेस मास्क शीट कि जानकारी एलकार आए हैं जो बाजार से सस्ती पड़ेगी। तो आइये जानते हैं इनके इस्तेमाल करने के तरीके के बारे में।

beauty tips,beauty tips in hindi,face mask sheet,face beauty,skin care tips

खीरे का रस

अगर आपकी सेनसिटिव स्किन है, तो खीरे के रस से बनी शीट मास्क बेहद फायदेमंद साबित होगा। खीरा विटामिन सी से भरपूर होता है और इसमें कैफिक एसिड होता है जो सूजन, इचिंग स्किन से लड़ने में मदद करता है और स्किन को कोमल बनाने में मदद करता है। 3-4 खीरे का रस निकालें जो सिर्फ शीट मास्क को पूरी तरह से भिगोने के लिए पर्याप्त है। इसमें अपने सूती का कपड़ा या सूखा शीट मास्क डुबोएं और लगभग 30 मिनट के लिए ठंडा करने के लिए फ्रिज में रखने के बाद आप कभी भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

ग्रीन टी

ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जो आपकी स्किन को हेल्दी ग्लो देने में मदद करता है। गर्म पानी में लगभग 5-6 ग्रीन टी बैग्स मिलाएं और इसे 15-20 मिनट के लिए भिगो दें। टी बैग्स निकालने के बाद, इसे टैम्प्रेचर पर ठंडा करें। और ज्यादा फायदे के लिए आप इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदें डाल सकते हैं। इस मिश्रण में कौटन वाइप्स / ड्राई शीट मास्क को भिगोकर लगभग 30 मिनट के लिए ठंडा करें और फिर यूज करें।

Tags :

Advertisement